अब पूरी होंगी जरूरतमंदों की मुरादें

Prashant Sahare

Publish: Jan, 13 2017 04:36:00 (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
अब पूरी होंगी जरूरतमंदों की मुरादें

मकर संक्रांति गरीब, निराश्रित व जरूरतमंदों के लिए खुशियां लेकर आई है


छिंदवाड़ा . मकर संक्रांति 14 जनवरी के दिन आनंदम् उत्सव की शुरुआत होगी। इस दिन पूरे जिले में सांस्कृतिक और खेलकूद कार्यक्रम होंगे। जिला मुख्यालय में प्रात:10.30 बजे से सीएस कॉम्प्लैक्स, इंदिरा तिराहा बस स्टैंड में आनंदम् कार्यक्रम होगा।
शुभारंभ विधायक चौधरी चन्द्रभान सिंह के मुख्य अतिथि में होगा। अध्यक्षता महापौर कांता सदारंग करेंगी और जिला पंचायत अध्यक्ष कांता ठाकुर विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगी। इस मौके पर प्रात: 11.30 बजे से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसी विषय पर लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से  उद्बोधन देंगे। कार्यक्रम में नेकी की दीवार की परिकल्पना और मुख्यमंत्री की भावनाओं के अनुरूप जीवनयापन की वस्तुओं का आदान-प्रदान स्वेच्छा से किया जाएगा अर्थात जो आपके पास अधिक है यहां छोड़ जाएं और जो आपकी आवश्यकता का है, यहां से ले जाए। कलेक्टर जेके जैन ने गुरुवार को इस सिलसिले में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों और स्वयंसेवियों की बैठक ली। उन्होंने बताया कि राज्य शासन ने आनंद विभाग मंत्रालय का गठन किया है। इस विभाग के माध्यम से जिले में आनंद उत्सव 14 से 21 जनवरी तक चलेगा। शहर और पंचायत स्तर पर खेलकूद और सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। जिले में 261 कलस्टर बनाए गए हैं।  

बैठक की लेट सूचना, नहीं पहुंचे कांग्रेस पार्षद

बैठक की सूचना कांग्रेस पार्षदों को समय पर नहीं मिल सकी। इससे वे शामिल नहीं हो पाए। नेता प्रतिपक्ष राजेश सोनी ने इसके लिए नगर निगम कर्मचारियों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि बैठक की सूचना किसी को 4.30 बजे दी गई तो किसी को करीब पांच बजे। इसके चलते वे नहीं जा पाए। जबकि एक घंटे पहले यह जानकारी प्रसारित होनी थी। यह गम्भीर लापरवाही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned