बहू रोज करने लगी ससुर को ब्लैकमेल, रिश्तों को करती रही तार-तार

sanjay daldale

Publish: Jul, 17 2017 12:27:00 (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
 बहू रोज करने लगी ससुर को ब्लैकमेल, रिश्तों को करती रही तार-तार

ससुर ने कहा कि बहू बार-बार खुदकशी करने की बात कहकर उन्हें धमकाती है।

परासिया . परिवार परामर्श केन्द्र मेें आठ मामलों में सुृनवाई की गई, दो प्रकरण में प्रयास के बाद भी समझौता नहीं होने पर न्यायालय जाने की सलाह दी गई।

चांदामेटा निवासी एक महिला ने आरोप लगाया कि उसका पति मुंहबोली बहन के कहने पर चलता है और विवाद करता है। इसके कारण परिवार में कलह होती है और उसको प्रताडऩा झेलनी पड़ती हैं। कांउसलर ने अगली सुनवाई में मुंहबोली बहन को उपस्थित रहने के लिए पत्र भेजा है।

परासिया निवासी एक परिवार ने अपनी बहू द्वारा आत्महत्या की धमकी देने का आरोप लगाते हुए बताया है कि बहू बार-बार खुदकशी करने की बात कहकर उन्हें धमकाती है। ससुर ने कहा कि उन्होंने अपने छोटे बेटे  के लिए कपड़ा व्यवसाय की दुकान खोलकर दी है और उनकी मंशा है कि बहू-बेटा अलग रहकर अपना जीवन व्यतीत करें लेकिन बहू और उसकी मां ऐसा नहीं चाहती है। वह ससुर को ब्लैकमेल करते हुए जान से मरने की धमकी देती है। मामूली कहासुनी पर बहू उत्तेजित हो जाती है और मरने की धमकी देती है। 

कांउसलर  ने दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद उन्हें समझाइश दी और आपस में सामंजस्य स्थापित करने के लिए एक माह  का समय दिया। एक अन्य प्रकरण में पति द्वारा शराब पीकर मारपीट करने की बात पर पति को समझाया गया पति ने आगे से शराब नहीं पीने और पत्नी को अच्छे से रखने का भरोसा दिलाया है।
बड़कुही निवासी एक नवदंपती का विवाह लगभग दो  माह पूर्व मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में हुआ था लेकिन सास -बहू के बीच रोजाना झगड़ा होने लगा। काउंसलर्स ने परिवार के  साथ चर्चा कर सामंजस्य बनाने के लिए अगली तिथि में उपस्थित रहने के लिए कहा। के न्द्र में काउंसलर केपी पांडे, दिलीप सेन, सुशीला झाड़े, सुरेन्दर कौर खंडूजा, एस तिवारी, मीना तिवारी उपस्थित रही।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned