स्नातक में प्रवेश के लिए जारी हुआ अलाटमेंट लेटर, कैसे मिलेगा दाखिला, पढ़ें पूरी खबर

ashish mishra

Publish: Jun, 20 2017 07:39:00 (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
स्नातक में प्रवेश के लिए जारी हुआ अलाटमेंट लेटर, कैसे मिलेगा दाखिला, पढ़ें पूरी खबर

उच्च शिक्षा विभाग ने मंगलवार को भी विद्यार्थियों को खुब इंतजार कराया। साढ़े आठ घंटे इंतजार के बाद शाम 6.30 बजे विभाग द्वारा अलाटमेंट लेटर जारी किया गया है।


छिंदवाड़ा. उच्च शिक्षा विभाग ने मंगलवार को भी विद्यार्थियों को खुब इंतजार कराया। साढ़े आठ घंटे इंतजार के बाद शाम 6.30 बजे विभाग द्वारा अलाटमेंट लेटर जारी किया गया है। जिसे लेकर विद्यार्थियों को संबंधित कॉलेज में बुधवार को पहुंचना होगा। कॉलेज में आवश्यक दस्तावेज जमा कराने के साथ ऑनलाइन फीस देनी होगी।

 इससे पहले मंगलवार को सुबह 10 बजे से दूर-दराज से विद्यार्थी शासकीय कॉलेज में प्रवेश के लिए लिस्ट देखने पहुंचे, लेकिन उच्च शिक्षा विभाग ने दोपहर 12 बजे तक लिस्ट जारी नहीं की। प्रवेश की चाह लिए कॉलेज पहुंचे विद्यार्थियों के साथ उनके पालक भी परेशान होते रहे। उधर कॉलेज प्रबंधन स्टाफ भी हर पल उच्च शिक्षा विभाग के पोर्टल पर अपडेट लेता रहा। विभाग ने पोर्टल पर यह जानकारी दी की लिस्ट की वजह से 1.30 बजे तक पोर्टल बंद रहेगा। इसके पश्चात विभाग द्वारा शाम साढ़े छह बजे प्रवेश से संबंधित निर्देश जारी किए गए। विद्यार्थियों को डब्ल्यूडब्ल्यूडॉटईप्रवेशडॉटएनआईसीडॉटइन पर जाकर प्रवेश संबंधी प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

यह है पूरी प्रक्रिया
विद्यार्थी को किस कॉलेज में प्रवेश मिला है यह जानने के लिए ई प्रवेश के मेन मेन्यू में जाना होगा। इसके पश्चात उन्हें अप्लीकेशन आईडी डालनी होगी। जन्मतिथि के बाद पंजीयन के समय मिला सिक्रेट की डालना होगा। जिसके बाद अलाटमेंट लेटर जनरेट होगा। इसका प्रिंट लेकर संबंधित कॉलेज में जाना होगा। आवश्यक दस्तावेज जमा करने के साथ ही ऑनलाइन फीस जमा करनी होगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned