दीन-हीनों की करें सेवा

mantosh singh

Publish: Apr, 21 2017 05:34:00 (IST)

chhindwara
दीन-हीनों की करें सेवा

सिविल सर्विस डे पर गुरुवार को कलेक्टर जेके जैन ने अफसरों को दीनहीनों की सेवा करने की नसीहत दी।

छिंदवाड़ा .  सिविल सर्विस डे पर गुरुवार को कलेक्टर जेके जैन ने अफसरों को दीनहीनों की सेवा करने की नसीहत दी। वन विभाग के खजरी चौक स्थित संवाद भवन में आयोजित संगोष्ठी में  पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुरभि गुप्ता, मुख्य वन संरक्षक एके जोशी, नगर निगम आयुक्त इच्छित गढ़पाले समेत अन्य अधिकारी शामिल हुए।
     
कलेक्टर ने ग्राम उदय से भारत उदय अभियान, ग्रामीण विकास और स्वच्छ भारत मिशन के संबंध में चर्चा करते हुए कहा कि सिविल सर्विस डे पर हम सभी का यह संकल्प होना चाहिए कि ग्रामीणों की सेवा के लिये हम संकल्पित है और आम जन के लिये अच्छा कर अपनी भूमिका को सार्थक कर सकते हैं।

 इस अभियान के अंतर्गत प्रथम चरण का शुभारंभ डॉ. बाबा साहेब अम्बेडकर जयंती पर उनकी स्मृति को नमन करने के साथ 14 अप्रैल को पूर्ण हो चुका है तथा द्वितीय चरण 15 अप्रैल से प्रारंभ हो गया है जो 30 अप्रैल तक चलेगा जिसमें तीन दिवसीय ग्राम संसद का आयोजन किया जा रहा है । तृतीय चरण एक से 21 मई एवं चतुर्थ चरण 22 से 31 मई तक होगा।

संगोष्ठी में पुलिस अधीक्षक तिवारी ने कहा कि सिविल सेवाओं में कानून व्यवस्था और उसकी कई चुनौतियां है जिसे समन्वय और सहयोग से हल किया जा सकता है। अन्य अधिकारियों ने भी अपने विचार रखे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned