यह है योग दिवस का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

rajendra sharma

Publish: Jun, 20 2017 06:33:00 (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
यह है योग दिवस का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

जिला प्रशासन ने की तैयारियां पूर्ण


छिंदवाड़ा. स्कूली बच्चों से लेकर प्रशासनिक अधिकारी तक योग दिवस की तैयारी में जुटे हैं। 21 जून को योग दिवस और दो जुलाई को पौधरोपण की तैयारियों के लिए अधिकारी-कर्मचारी अलर्ट हैं। जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुरभि गुप्ता ने सोमवार को समय सीमा की बैठक में भी अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।
बताया गया कि  प्रभारी मंत्री गौरीशंकर बिसेन 21 जून को स्थानीय पुलिस परेड ग्राउंड पर सुबह 6.30 बजे से आयोजित तृतीय अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे। सुबह 6.30 बजे तक सभी सहभागी उपस्थित होंगे। 6.45 बजे अतिथियों का आगमन होगा, 6.47 बजे मध्यप्रदेश गान और सुबह 6.50 बजे मुख्यमंत्री का संदेश व सात बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक योग होगा।

यह भी दिए निर्देश

सीईओ ने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत प्राप्त आवेदनों का परीक्षण करने और आगामी 15 जुलाई तक चलने वाले दस्तक अभियान के अंतर्गत समुचित कार्यवाही करने के साथ ही विधायकगणों और अन्य जनप्रतिनिधियों के पत्रों का समय पर शीघ्रता से जवाब देने के लिए कहा। सीईओ ने नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा विभाग के माध्यम से सोलर संयंत्र लगवाकर बिजली की बचत करने, रेत उत्खनन नियमानुसार करने और पट्टेदारों से स्वीकृतियों का पालन कराने, हाथकरघा बुनकरों के लिए बीवर योजना का क्रियान्वयन करने, लाड़ली लक्ष्मी योजना के अंतर्गत राष्ट्रीय बचत पत्रों की राशि का निधि में अंतरण करने, शासकीय भूमि पर किए गए अतिक्रमण हटाने, सीमांकन करने, पेयजल समस्या दूर करने, कूप निर्माण कराने, कृषि महोत्सव 2017 के देयकों का भुगतान करने के संबंध में दिशा-निर्देश भी दिए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned