scriptFlag marsh after post stone in bhilwara | पुराने भीलवाड़ा में रात को पथराव के बाद फ्लैग मार्च | Patrika News

पुराने भीलवाड़ा में रात को पथराव के बाद फ्लैग मार्च

locationभीलवाड़ाPublished: Apr 12, 2017 10:18:02 am

Submitted by:

tej narayan

भीलवाड़ा. पुराने भीलवाड़ा इलाके में मंगलवार देर रात समाजकंटकों ने कुछ मकानों पर पथराव कर दिया। पुलिस एवं प्रशासन ने मौका स्थिति को संभालते हुए तत्काल बड़ी संख्या में जाप्ता तैनात कर दिया। बुधवार सुबह पूर्णतया शांति बनी हुई है तथा बाजार खुले हैं।

पुलिस भी गश्त कर निगाह रखे हुए हैं। पुलिस सुत्रों के अनुसार हनुमान जंयती पर निकाली शोभायात्रा के रात को समापन से पहले कुछ लोगों ने वहां दो मकानों पर पथराव कर दिया। इससे खिड़कियों के कांच फूट गए। परिवार के सदस्य मकानो में दुबक गए। इससे लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। चमन चौराहा स्थित एक मकान में ईंटें फेंकी गई। पथराव की सूचना मिलते ही पुलिस एवं प्रशासन हरकत में आ गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल स्वरूप मेवाड़ा के नेतृत्व में पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंच गया। आरएसी का जाप्ता भी तैनात करना पड़ गया। पूरी रात इस क्षेत्र में गश्त व्यवस्था जारी रही, जो बुधवार तक थी। वहीं पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी नजर रखे रहे। बुधवार सुबह पूरे क्षेत्र में पूर्णतया शांति है। पथराव करने वालों के सम्बंध में प्रशासन जांच कर रहा है। 

रोक कर मारा, मामला दर्ज

शहर में मंगलवार सुबह जुलूस में शामिल होने जा रहे दो बाइक पर सवार पांच युवकों के साथ अलग-अलग मारपीट की घटनाएं हुई थी। इसमें घायलों को उपचार के लिए एमजी चिकित्सालय ले जाना पड़ा था। घटना के विरोध में सुभाषनगर थाने में प्रकरण दर्ज हुआ था। इस घटना का रात को हुए पथराव से कोई संबद्ध सामने नहीं आया। 

24 घंटे से इंटरनेट सेवाओं पर रोक 

मंगलवार सुबह हुई मारपीट की घटना के बाद सोश मीडिया पर अफवाह का दौर शुरू हो गया। इस पर जिला प्रशासन ने मंगलवार सुबह 11 बजे इंटरनेट सेवा पर रोक लगाने का निर्णय किया। इसके बाद से शहर में इंटरनेट सेवाएं ठप्प हो गई तथा शहरवासी सोशल मीडिया से भी कट गए। बुधवार को दूसरे दिन 10 तक इंटरनेट सेवाएं बहाल नहीं हो पाई। लोगों के फोन खामोश रहे तो नेट बैंकिग सहित अन्य सेवाओं पर असर पड़ा। 

ट्रेंडिंग वीडियो