हर-हर महादेव से गूंजा चौड़ागढ़

mantosh singh

Publish: Feb, 16 2017 05:21:00 (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
हर-हर महादेव से गूंजा चौड़ागढ़

महादेव मेले की शुरुआत हो चुकी है। जुन्नारदेव विशाला में हर-हर महादेव के नारे गूंजने लगे हैं। नागपुर समेत समूचे प्रदेश से बड़ी संख्या में शिव भक्तों का जत्था पहुंचने लगा है।

जुन्नारदेव . महादेव मेले की शुरुआत हो चुकी है। जुन्नारदेव विशाला में हर-हर महादेव के नारे गूंजने लगे हैं। नागपुर समेत समूचे प्रदेश से बड़ी संख्या में शिव भक्तों का जत्था पहुंचने लगा है। त्रिशुल और डपली लेकर श्रद्धालु हर-हर महादेव के  नारे लगाते हुए शिव नगर चौड़ागढ़ पहुंच रहे हैं। मेले के तीसरे दिन ही  जुन्नारदेव रेलवे  स्टेशन से बड़ी संख्या में श्रद्धालु विशाला पहली पायरी पहुंच रहे हैं। यहां पर स्नानकर, पूजा अर्चन करने के बाद भगवान भोले के नारे लगा कर भोले के भक्ति गीतों को गा रहे है। मेले की शुरुआत में ही लोगों की आस्था पर ठंड का कोई असर नहीं हो रहा है।

छोटे-बड़े श्रद्धालु नंगे पैर इस यात्रा को तय करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं। इधर थाना प्रभारी केके अवस्थी ने बताया कि महादेव मेला का प्रारंभ हो चुका है और बड़ी संख्या में श्रद्धालु नगर से होकर महादेव मेला जा रहे हैं। इसके लिए पुलिस ने प्रमुख मार्गो पर बल को तैनात कर व्यवस्था बनाने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं विशाला मंदिर में वाहनों की ओवरलोडिंग समेत वाहनों की आवाजाही की व्यवस्था समेत अन्य सुविधाएं बना दी गई है। जिससे यहां आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशान न हो।

पुलिस ने बढ़ाई चौकसी
महादेव मेले के दौरान पुलिस द्वारा मेले की व्यवस्था को चाक चौबंध करने के लिए नगर के मुख्य तिराहों पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है। वहीं स्थानीय गांधी चौक, विजय स्तंभ सहित पहली पायरी स्थित विशाला मंदिर में भक्तों की सुविधा के लिए पुलिस ने पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं। वहीं वाहनों की ओवर लोडिंग के अतिरिक्त शराबी वाहन चालकों पर पुलिस की पैनी नजर रख रही है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned