रैन बसेरा में रहेंगे दिव्यांग मां और बेटे

Prashant Sahare

Publish: Nov, 29 2016 08:29:00 (IST)

Chhindwara Bus Stand, Madhya Pradesh State Highway 47, Sinchai Colony, Chhindwara, Madhya Pradesh, India
रैन बसेरा में रहेंगे दिव्यांग मां और बेटे

दिव्यांग मां के कांधों से मंगलवार दो दिव्यांग बेटों की पढ़ाई, रहना, खाना सहित अन्य जिम्मेदारी का बोझ हलका हो गया।

छिंदवाड़ा. दिव्यांग मां के कांधों से मंगलवार दो दिव्यांग बेटों की पढ़ाई, रहना, खाना सहित अन्य जिम्मेदारी का बोझ हलका हो गया। दो बेटों के साथ मां रैन बसेरा में रहेगी जिसके सारे इंतजाम पुलिस की तरफ से किए गए हैं। एसपी डॉ. जीके पाठक ने एक बार फिर मानवता का परिचय दिया। भिक्षावृत्ति कर दो दिव्यांग बेटों का भरण पोषण करने वाली महिला जनसुनवाई में पहुंची और समस्या बताई जिसके बाद उसके लिए एसपी के निर्देश सारे इंतजाम किए गए हैं।

 अमरवाड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम राहीवाड़ा निवासी देवकी (40) पति डालचंद उइके शहर में भिक्षावृत्ति कर नीलेश (12) और कृष्णा (13) का पालन पोषण करने के साथ ही उन्हें शहर के लालबहादुर शास्त्री स्कूल भी पहुंचाती है। दोनों बच्चे छठवीं कक्षा के छात्र है। मंगलवार तीनों पुलिस विभाग की जनसुनवाई में पहुंचे और रहने, खाने सहित अन्य समस्याएं बताई जिसके बाद एसपी डॉ. जीके पाठक ने रैन बसेरा में उनके रहने के लिए इंतजाम करने निर्देश दिए।

निर्भया की टीम ने दो बेटों के साथ उनकी मां को रैन बसेरा पहुंचाया। जनसुनवाई में 22 शिकायतें आई थी जिनमें से आठ पर प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। छह शिकायत जमीनी विवाद से जुड़ी हुई थी, जबकि दो शिकायतों पर दहेज प्रताडऩा के प्रकरण कायम किए गए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned