किस तरह विद्यार्थियों ने रोप दिए सैकड़ों पौधे, देखें वीडियो

ashish mishra

Publish: Jul, 18 2017 12:26:00 (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
किस तरह विद्यार्थियों ने रोप दिए सैकड़ों पौधे, देखें वीडियो

पत्रिका द्वारा हरित प्रदेश के अंतर्गत 'हरियाली से खुशहाली अभियान में सोमवार को सैकड़ों विद्यार्थियों ने पांच सौ से अधिक पौधे लगाकर संरक्षण का संकल्प लिया।


छिंदवाड़ा. पत्रिका द्वारा हरित प्रदेश के अंतर्गत 'हरियाली से खुशहाली अभियान में सोमवार को सैकड़ों विद्यार्थियों ने पांच सौ से अधिक पौधे लगाकर संरक्षण का संकल्प लिया। कार्यक्रम का आयोजन शहर के शासकीय जवाहर कन्या शाला एवं शासकीय नवीन जवाहर बालक उमावि में किया गया। पौधरोपण को लेकर विद्यार्थियों में उत्साह इस कदर था कि उन्होंने पौधों के संरक्षण के लिए आस-पास विशेष व्यवस्था भी की। जिससे पौधों को कोई हानि न पहुंचे।


विद्यार्थियों का कहना था कि शहर पत्थरों का बनता जा रहा है। इसके कारण मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। वातावरण पूरी तरह से प्रभावित हो रहा है। इसके लिए जरूरी है कि हम सभी  पौधरोपण करें। विद्यार्थियों ने संकल्प लिया कि वह सभी को जागरूक करेंगे। इस दौरान शासकीय नवीन जवाहर बाल उमावि में प्राचार्य सोनल देवी मंगरूलकर, प्रधान पाठिका सरोज सोनी, साजिदा खान, गार्गी दुबे, रजनी सोलंकी, पूनम तिवारी, शैलजा लाल, मुरलीधर राव व सम्पूर्ण स्टाफ मौजूद रहा। वहीं शासकीय जवाहर कन्या शाला में प्राचार्य सहित स्टाफ मौजूद रहा।

Image may contain: one or more people, people standing, sky, wedding and outdoor
Image may contain: one or more people and people sitting
Image may contain: 1 person, outdoor


देखें वीडियो

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned