बाजार में ऐसे बिक रही खाकी

babanrao pathe

Publish: Jun, 20 2017 12:03:00 (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
बाजार में ऐसे बिक रही खाकी

पुलिस की कार्रवाई में यह सामने आया है कि चोर और बदमाश पुलिस की वर्दी पहनकर वारदातों को अंजाम दे रहे

छिंदवाड़ा. पुलिस की कार्रवाई में यह सामने आया है कि चोर और बदमाश पुलिस की वर्दी पहनकर वारदातों को अंजाम दे रहे। पुलिस की जिस खाकी को देखकर अच्छे अच्छों के पसीने छूट जाते हैं, उसे आज कोई भी बाजार से खरीदकर पहन सकता है। दुकानदार बिना किसी जांच-पड़ताल और पूछताछ के किसी भी व्यक्ति को वर्दी बेच रहे या फिर किराए से दे रहे हैं। जिला मुख्यालय पर कुछ दुकानों पर पुलिस की वर्दी के साथ अन्य सभी सामग्री भी आसानी से मिल रही है।   


जिले में पिछले कुछ साल के भीतर हुई वारदातें यह बताती है कि पुलिस की वर्दी चोर उच्चके पहनकर कई वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। बदमाशों के वर्दी में होने के कारण कोई भी उन पर शक नहीं करता एेसा कर वे आम लोगों और पुलिस प्रशासन की आंखों में धूल झोंक रहे हैं। चोर और बदशामों को शहर के बाजार की दुकानों से वर्दी आसानी से मिल रही है। दुकानदार वर्दी का कपड़ा, पुलिस के जूते, रिवाल्वर कवर, स्टार, डोरी, कैप, समेत अन्य सामान बिना कोई आईडी प्रूफ लिए या पूछताछ किए बेच रहे हैं। शहर में रेडीमेड वर्दी करीब 1500 रुपए में बेची जा रही है। पुलिस की वर्दी का कपड़ा  बेचने के लिए शहर में कोई अधिकृत विक्रेता नहीं है।

नकली पुलिस के पास मिली बाइक

अमरवाड़ा टीआई अनिल सिंघई ने बताया कि रविवार दोपहर चौरई थाना क्षेत्र के ग्राम गुरैया निवासी प्रीतम शर्मा (22) को पुलिस की वर्दी पहने हुए गिरफ्तार किया था। आरोपी एक ऑटो पाट्र्स की दुकान पर बाइक का सीट कवर बनवा रहा था। प्रीतम को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसके पास श्रीवास्तव कॉलोनी से चोरी हुई बाइक मिली है। सोमवार आरोपी को न्यायालय में पेश किया, यहां से उसका जेल वारंट काट दिया गया। उल्लेखनीय है कि रविवार दोपहर पुलिस ने नकली पुलिसकर्मी को हिरासत में लिया था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned