मोदी सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरने की तैयार कर रहा यह हिन्दू संगठन

rajendra sharma

Publish: Jun, 19 2017 08:42:00 (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
मोदी सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरने की तैयार कर रहा यह हिन्दू संगठन

अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए सरकार को कानून बनाना चाहिए।


छिंदवाड़ा/नागपुर. गाय को राष्ट्रीय पशु का दर्जा दिए जाने और गो-हत्या पर पूर्ण प्रतिबंध की मांग तेज होती जा रही है। अब विश्व हिंदू परिषद ने गो-हत्या बंदी कानून की मांग को लेकर राष्ट्रव्यापी आंदोलन करने की तैयारी  शुरू कर दी है।
विहिप के संयुक्त महामंत्री डॉ. सुरेंद्र जैन ने बताया है कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्ववाली सरकार से उम्मीदें हैं। दो वर्ष में देश में गो-हत्या बंदी कानून लागू नहीं हुआ तो मोदी सरकार के विरोध में विहिप सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करेगा। एक कार्यक्रम के सिलसिले में नागपुर पहुंचे डॉ. जैन ने पत्रकारों से धंतोली स्थित कार्यालय में बातचीत की।
डॉ. सुरेंद्र ने कहा कि केंद्र सरकार को जनभावना का ध्यान रखना चाहिए। केरल में युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने गाय काटी। पशु क्रूरता के मामले में आवाज उठाने वाले बुद्धजीवी इस मामले पर चुप रहे। देशद्रोही ताकत को साथ देने वाले लोग गोहत्या बंदी का विरोध कर रहे हैं। पूर्वोत्तर के राज्यों में गोमांस खाने वालों की संख्या अधिक है। उन राज्यों में लोगों को समझाया जाएगा। किसानों के लाभ के लिए स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश को लागू करने का आश्वासन दिया गया था। सरकार को आश्वासन का पालन करना चाहिए। अयोध्या में मंदिर मामला चर्चा से हल नहीं हो सकता है। मंदिर निर्माण के लिए सरकार को कानून बनाना चाहिए। मंदिर का प्रश्न हल करने के लिए अब कानून बनाना ही उपाय है। डॉ. जैन ने विश्वास जताया कि केंद्र व उत्तर प्रदेश सरकार मंदिर मामले का हल निकाल सकती है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned