गूगल ला रहा हैकिंग से बचने का नया प्रोग्राम, ऐसे सीखें नए तरीके

Anil Jangid

Publish: Jun, 08 2017 12:25:00 (IST)

Computer
गूगल ला रहा हैकिंग से बचने का नया प्रोग्राम, ऐसे सीखें नए तरीके

गूगल ने हैकिंग से बचाने वाले एक नए एजुकेशनल प्रोग्राम की घोषणा की है

नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल ने हैकिंग से बचाने वाले एक नए एजुकेशनल प्रोग्राम की घोषणा की है। यह प्रोग्राम बच्चों को इंटरनेट यूज करते हुए बरती जाने वाली सुरक्षा, हैकिंग से बचाव, किसी प्रकार के इंटरनेट उत्पीड़न से बचाव और पासवर्ड संबंधित जानकारी लीक नहीं होने के टिप्स के बारे में जानकारी देने वाला है। इस प्रोग्राम को 'बी इंटरनेट ऑसम' से शुरू किया गया है। इसमें क्लासरूम कॅरिक्यूलम और एक वीडियो गेम इंटरलैंड नाम से शामिल किया गया है।


गूगल ब्लॉग से दी जानकारी
बाल व परिवार संबंधित इंजिनियरिंग उपाध्यक्ष पवनी दीवानजी ने गूगल ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि बच्चों को वास्तव में वेब से परिचित कराने के लिए हमें ऑनलाइन स्मार्ट फैसले लेने वाले व इंटरनेट का यूज करने वाले बच्चों को मार्गदर्शन उपलब्ध कराने की जरूरत है।


Read More: भारत में इन 5 स्मार्टफोन्स की हुई सबसे ज्यादा बिक्री, जानिए क्या है इनमें खास


बच्चे इस करते हैं दौरान ज्यादा इंटरनेट यूज
उन्होंने कहा कि बच्चे इंटरनेट का ज्यादा यूज गर्मियों की छुट्टयों के दौरान करते हैं। ऐसे में यह उन्हें 'बी इंटरनेट ऑसम : अ न्यू वे टू एनकरेज डिजिटल सेफ्टी एंड सिटिजनशिप' प्रोग्राम से परिचित कराने का यही बेहतर समय है। इस प्रोग्राम में बच्चे सोशल मीडिया पर सीमित मात्रा में निजी जानकारी शेयर करने, मजबूत पासवर्ड बनाने, हैकिंग से बचने और इंटरनेट का सही यूज करने जैसी जानकारी प्राप्त करेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned