Google का नया फीचर, अब बिना कॉपी किए ही पेस्ट कर सकेंगे कंटेंट

Anil Jangid

Publish: Apr, 24 2017 11:07:00 (IST)

Computer
Google का नया फीचर, अब बिना कॉपी किए ही पेस्ट कर सकेंगे कंटेंट

Google अपने Chrome वेब ब्राउजर के एंड्रायड वर्जन में दे रही ये फीचर

नई दिल्ली। अब आपको कोई भी कंटेट एक जगह से दूसरी जगह पर पेस्ट करने के लिए कॉपी नहीं करना पड़ेगा। इसके लिए Google अपने Chrome वेब ब्राउजर के एंड्रायड वर्जन के लिए ऐसा ही एक नया फीचर लेकर आ रही है। यह फीचर 'कॉपीलेस पेस्ट' नाम से लाया जा रहा है। गूगल के इस नए फीचर को क्रोम ब्राउजर के फ्लैग सबसेक्शन (chrome://flags) पर एक्सेस किया जा सकेगा। इसके बाद यह फीचर क्रोम ब्राउजर के 59 वर्जन में मिलेगा।


अपने आप कॉपी होगा कंटेट
XDA डेवेलपर्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि अपनी नाम के मुताबिक ही 'कॉपीलेस पेस्ट' फीचर ऑटोमैटिकली जरुरी जानकारियों को कॉपी कर लेगा। इसके बाद जहां जरुरत महसूस होगी वहां इस जानकारी को पेस्ट करने के लिए सुझाव देगा। यह फीचर ठीक उसी तरह काम करेगा कि जैसे किसी रेस्टोरेंट की वेबसाइट को सर्च करने बाद गूगल मैप पर जाने पर उस रेस्टोरेंट का नाम अपने आप सर्च बार में डालने के लिए दिखता है।

Read More: अब आया 'वीवो जिओ क्रिकेट मेनिया' आॅफर, फ्री मिल रहा 168जीबी डेटा


मई में होगा जारी
वेंचरबीट वेबसाइट की खबर के मुताबिक गूगल इस फीचर पर इस साल फरवरी से ही काम कर रहा है। हालांकि गूगल का यह कॉपीलेस पेस्ट फीचर अभी टेस्टिंग के दौर में है। इस फीचर की घोषणा इस साल 17-19 मई को होने वाले I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस में की जा सकती है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned