अब मिस्ड कॉल देकर जान सकेंगे पेट्रोल-डीजल की कीमत

Corporate
अब मिस्ड कॉल देकर जान सकेंगे पेट्रोल-डीजल की कीमत

पेट्रोल-डीजल की कीमत एक मई से रोजाना तय होगी और इसके मद्देनजर तेल विपणन कंपनियां ऐसी व्यवस्था कर रही हैं कि कोई भी व्यक्ति अपने शहर में कीमत जानने के लिए मिस्ड कॉल कर जानकारी हासिल कर सकेगा।

नई दिल्ली. पेट्रोल-डीजल की कीमत एक मई से रोजाना तय होगी और इसके मद्देनजर तेल विपणन कंपनियां ऐसी व्यवस्था कर रही हैं कि कोई भी व्यक्ति अपने शहर में कीमत जानने के लिए मिस्ड कॉल कर जानकारी हासिल कर सकेगा। देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आईओसीएल) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हम जल्द ही एक नंबर जारी करेंगे, जिस पर मिस्ड कॉल देने से आपके शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत का एसएमएस आपके मोबाइल फोन पर आ जाएगा।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा पेट्रोल पंपों पर डिस्प्ले बोर्ड भी लगाए जाएंगे, जिन पर आज की कीमत उपलब्ध होगी। अधिकारी ने बताया कि आईओसीएल की वेबसाइट पर आधी रात से पहले ही अगले दिन के लिए कीमत अपलोड कर दी जाएगी और मीडिया के जरिए भी लोगों को कीमतों के बारे में अपडेट रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि कीमत तय करने का फार्मूला पुराना ही रहेगा। अंतर बस यही होगा कि समीक्षा हर दिन होगी और कीमत एक पखवाड़े के बदले एक दिन के लिए तय की जाएगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned