सरकार के निर्देश पर सात बैंकों के CMD और CEO बदले गए  

prashant jha

Publish: May, 06 2017 04:14:00 (IST)

Corporate
सरकार के निर्देश पर सात बैंकों के CMD और CEO बदले गए  

 सात सरकारी बैंकों के नए प्रबंध निदेशक और मुख्यकार्यकारी अधिकारिय बदले गए हैं।

नई दिल्ली: सात सरकारी बैंकों के नए प्रबंध निदेशक और मुख्यकार्यकारी अधिकारिय बदले गए हैं।  सरकार ने शुक्रवार को इन नई नियुक्तियों में इंडियन ओवरसीज बैंक के एमडी और सीईओ आर सुब्रमणिया कुमार का नाम भी शामिल है।
सुब्रमणिया कुमार मौजूदा समय में आईओबी के एक्जीक्यूटिव डॉयरेक्टर हैं। कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) की ओर से जारी एक आदेश में कहा है कि वह 30 जून, 2019 तक इस पद की जिम्मेदारी संभालते रहेंगे। आपको बता दें कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने इन नियुक्तियों को मंजूरी दी है।

बैंकों में बदलाव
राजकिरण राय जी अब यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के नए एमडी और सीईओ होंगे। मौजूदा समय में वो ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स बैंक के एक्जीक्यूटिव डॉयरेक्टर हैं। इस ऑर्डर के मुताबिक उनकी नियुक्ति शुरुआती तौर पर तीन साल के लिए होगी।
सुनील मेहता जो कि कॉर्पोरेशन बैंक के एक्जीक्यूटिव डॉयरेक्टर हैं वो पंजाब नेशनल बैंक के नए एमडी और सीईओ होंगे। वो उषा अनाथासुब्रमणियन की जगह लेंगे। उषा को पीएनबी से हटाया गया है। उन्हें अब इलाहाबाद बैंक का नया एमडी और सीईओ बनाया गया है। वो वहां पर यह जिम्मेदारी 31 अगस्त 2018 तक संभालेंगी।

मोहपात्रा बैंक ऑफ इंडिया के सीएमडी बने
दीनबंधु मोहपात्रा अब बैंक ऑफ इंडिया के नए सीईओ और एमडी होंगे। वो एम ओ रेगो की जगह लेंगे। उन्हें इसी ताकत के साथ सिंडीकेट बैंक भेजा गया है। मोहपात्रा मौजूदा समय में केनरा बैंक के एक्जीक्यूटिव डॉयरेक्टर हैं। वहीं आर ए शंकर नारायण, जो कि बैंक ऑफ इंडिया के एक्जीक्यूटिव डॉयरेक्टर हैं अब विजया बैंक के नए एमडी व सीईओ होंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned