पंजाब नेशनल बैंक सहित सात बैंकों के नये प्रमुख नियुक्त

Corporate
पंजाब नेशनल बैंक सहित सात बैंकों के नये प्रमुख नियुक्त

सरकार ने देश के दूसरे बड़े सार्वजनिक बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) सहित देश के सात सरकारी बैंकों के लिए नये प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किये हैं, जिनमें कुछ को एक बैंक से दूसरे बैंक का प्रमुख बनाया गया है। पीएनबी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक ऊषा अनंतसुब्रमण्यम को इससे छोटे बैंक इलाहाबाद बैंक का प्रमुख बनाया गया है और उनके स्थान पर सुनील मेहता की नियुक्ति की गई है।

नई दिल्ली. सरकार ने देश के दूसरे बड़े सार्वजनिक बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) सहित देश के सात सरकारी बैंकों के लिए नये प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किये हैं, जिनमें कुछ को एक बैंक से दूसरे बैंक का प्रमुख बनाया गया है। पीएनबी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक ऊषा अनंतसुब्रमण्यम को इससे छोटे बैंक इलाहाबाद बैंक का प्रमुख बनाया गया है और उनके स्थान पर सुनील मेहता की नियुक्ति की गई है। मेहता ने शनिवार को कार्यभार भी ग्रहण कर लिया। मेहता जनवरी 2016 से कॉर्पोरेशन बैंक के कार्यकारी निदेशक के पद पर काम कर रहे थे। इससे पहले वह इलाहाबाद बैंक के महाप्रबंधक के रूप में भी काम कर चुके हैं। 

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, आर. सुब्रमनियकुमार को इंडियन ओवरसीज बैंक का प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनाया गया है। वह अभी इसी बैंक के कार्यकारी निदेशक के पद पर पदस्थ हैं। इस बैंक के प्रमुख का पद जून 2016 से रिक्त पड़ा था। बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मेल्वियन रेगो को ङ्क्षसडिकेट बैंक का प्रमुख बनाया गया है और उनके स्थान पर दीनबंधु मोहापात्रा को बैंक ऑफ इंडिया का प्रमुख बनाया गया है। 

राजकिरण राय जी. को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का प्रमुख बनाया गया है। यूनियन बैंक और ङ्क्षसडिकेट बैंक के प्रमुख अगले महीने सेवानिवृत्त होने वाले हैं। उसके बाद नये प्रमुख कार्यभार संभालेंगे। आर.ए. शंकर नारायणन को विजया बैंक का प्रमुख नियुक्त किया गया है और उनका कार्यकाल सितंबर से शुरू होगा।



Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned