scriptटाटा समूह को क्षति पहुंचा रहे हैं साइरस मिस्त्री | Tata group says cyrus mistry causing to the group | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

टाटा समूह को क्षति पहुंचा रहे हैं साइरस मिस्त्री

विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार करने वाले देश के अग्रणी समूह टाटा संस और उसके पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री के बीच जारी जंग थमने का नाम नहीं ले रही। टाटा संस ने सोमवार को मिस्त्री पर आरोप लगाया कि अध्यक्ष पद से हटाये जाने के बाद उन्होंने बेबुनियाद आरोप लगाकर समूह और निदेशक मंडल की छवि खराब करने की कोशिश की है। 

Nov 21, 2016 / 07:58 pm

umanath singh

cyrus mistry

cyrus mistry

मुम्बई. विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार करने वाले देश के अग्रणी समूह टाटा संस और उसके पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री के बीच जारी जंग थमने का नाम नहीं ले रही। टाटा संस ने सोमवार को मिस्त्री पर आरोप लगाया कि अध्यक्ष पद से हटाये जाने के बाद उन्होंने बेबुनियाद आरोप लगाकर समूह और निदेशक मंडल की छवि खराब करने की कोशिश की है। 

बीएसई को बताया

टीसीएस ने सोमवार को बीएसई को बताया कि गत 17 नवंबर को कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक में आगामी 13 दिसंबर को विशेष आम सभा बुलाने का प्रस्ताव पारित किया गया था। टाटा संस का कहना है कि उसके पास टीसीएस के 73.26 प्रतिशत शेयर हैं। इस कारण वह कानूनन मिस्त्री को टीसीएस के निदेशक पद से हटाने के संबंध में प्रस्ताव पारित करने का अधिकारी है।

गोपनीय बातचीत को भी सार्वजनिक करने का आरोप 

टाटा संस का कहना है कि मिस्त्री के बेबुनियाद आरोपों की वजह से टीसीएस को भी नुकसान हुआ है, क्योंकि वह समूह का ही हिस्सा है। समूह का कहना है कि मिस्त्री ने गोपनीय बातचीत को भी सार्वजनिक कर दिया है और उनकी इस हरकत से टाटा समूह, टीसीएस, शेयरधारकों और कर्मचारियों को गहरी क्षति पहुंची है। टाटा संस के निदेशक मंडल ने गत 24 अक्टूबर को मिस्त्री को कार्यकारी अध्यक्ष पद से हटाने का प्रस्ताव पारित किया था। 

Home / Business / Corporate / टाटा समूह को क्षति पहुंचा रहे हैं साइरस मिस्त्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो