रिक्शे की सवारी कर सीएम से मिलने पहुंचे थे Paytm फाउंडर, ऐसी थी अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया

pritesh gupta

Publish: Mar, 16 2017 06:47:00 (IST)

Corporate
रिक्शे की सवारी कर सीएम से मिलने पहुंचे थे Paytm फाउंडर, ऐसी थी अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया

पत्रिका के प्रीतेश गुप्ता के साथ एक इंटरव्यू में पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने बताई रिक्शे की सवारी के रोचक फैसले की वजह...

उत्तर प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात के लिए पेटीएम के संस्थापक ने रिक्शे से यात्रा की थी। बेहद सुर्खियों में रही थी वो तस्वीर।

इस रोचक फैसले के पीछे कोई खास कहानी?

यूपी सरकार ने मुझे ‘यश भारती’ पुरस्कार के लिए बुलाया था। मैं अलीगढ़ से हूं, तो एक खास तरह का लगाव भी है। जब अखिलेश जी को पता चला कि हमारा स्टार्टअप नोएडा में हैं तो उन्होंने मुझे घर बुलाया। रास्ते में तीन बार ट्रैफिक जाम में फंस गया। उनके स्टाफ से मुझे बार-बार कॉल आ रहा था। फिर मैंने सोचा पास में ही होगा और पैदल चलना शुरू कर दिया। थोड़ी देर चला फिर रिक्शा लेना पड़ा। उनके स्टाफ को पहले ही 3-4 बार ‘बस पहुंचने में हूं’ कह चुका था। फिर कॉल आया तो मैंने उन्हें बताया कि जाम के चलते मैंने अब रिक्शा ले लिया है। जब अखिलेश जी को पता चला तो उन्होंने मुझे रिक्शे सहित अंदर बुला लिया। उन्होंने रिक्शे वाले को बड़ा सम्मान दिया। यह मेरे लिए बड़ी खुशी की बात थी।


वैसे आपकी इस रिक्शा यात्रा का एक अच्छा मैसेज भी गया। मैं इसको एक और नजरिये से देखता हूं। भारत में कई लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट यूज करना कम पसंद करते हैं या इसे स्टेटस से जोड़कर देखते हैं। ऐसे में यह एक मिसाल बनेगी। लखनऊ में शायद समस्या कम हो दिल्ली में ज्यादा मददगार साबित होगी।

- 'जी बिल्कुल। रिक्शा है कोई बुरी बात तो है नहीं। पब्लिक सर्विस का इस्तेमाल करना चाहिए।'

...ये है नोटबंदी के बाद Paytm को मिली जबर्दस्त सफलता का राज

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned