IPL के जरिए टीम इंडिया में वापसी करना चाहते हैं अक्षर पटेल

Bhup Singh

Publish: Apr, 07 2016 12:04:00 (IST)

Cricket
IPL के जरिए टीम इंडिया में वापसी करना चाहते हैं अक्षर पटेल

अक्षर ने कहा, आप उम्मीद करते हैं कि इस स्तर पर दो तीन सत्र के बाद शीर्ष बल्लेबाज आपकी गेंदों को अच्छी तरह पढ़ लेंगे और यही कारण है कि मुझे अपनी गेंदबाजी में अधिक विविधता लाने की जरूरत महसूस हुई 

नई दिल्ली। किंग्स इलेवन पंजाब के स्पिनर अक्षर पटेल की नजरें आईपीएल-9 में अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में वापसी पर होगी। आईपीएल फ्रेंचाइजी के अपने साथियों के साथ मोहाली में ट्रेनिंग कर रहे अक्षर ने कहा, आप उम्मीद करते हैं कि इस स्तर पर दो तीन सत्र के बाद शीर्ष बल्लेबाज आपकी गेंदों को अच्छी तरह पढ़ लेंगे और यही कारण है कि मुझे अपनी गेंदबाजी में अधिक विविधता लाने की जरूरत महसूस हुई।

उन्होंने कहा, ट्रेनिंग के दौरान मैं कुछ गेंदों को अधिक समय तक हवा में रखने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि मैं सिर्फ यही करूंगा। मैं सीधी गेंदें फेंकता रहूं और फ्लाइटेड गेंद के साथ मिश्रण करने का प्रयास करूंगा। नौ अप्रैल से शुरू हो रहा आईपीएल का अगला सत्र अक्षर के लिए काफी महत्वपूर्ण है जिन्हें सीनियर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और बायें हाथ के एक अन्य स्पिनर पवन नेगी की मौजूदगी में भारत की विश्व टी20 टीम में जगह नहीं मिली थी।

अक्षर ने कहा, आईपीएल महत्वपूर्ण है, सिर्फ इसलिए नहीं कि मेरी नजरें भारतीय टीम में वापसी पर है लेकिन इसलिए भी क्योंकि टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना महत्वपूर्ण है। युवाओं को साथी खिलाडिय़ों से काफी कुछ सीखने को मिलता है। विजय हजारे ट्रॉफी के बाद मुझे अच्छा ब्रेक मिला है। अब लक्ष्य आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना है।

जडेजा और नेगी के बाद भारत में बायें हाथ का तीसरे नंबर का स्पिनर होने पर अक्षर ने कहा, मैं इस तरह नहीं सोचता। हम तीनों में से जो सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा उसे भारत की ओर से खेलने का मौका मिलेगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned