अजब-गजब: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम एक साथ खेल रही है दो एशियाई टीमों के साथ

Cricket
अजब-गजब: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम एक साथ खेल रही है दो एशियाई टीमों के साथ

रअसल ऑस्ट्रेलियाई टीम को 23 फ़रवरी से भारत में अपनी 4 टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आगाज करना है, इससे पहले वो आज मुम्बई में इंडिया ए के साथ प्रैक्टिस मैच खेल रही हैं, वहीं एक और ऑस्ट्रेलियाई टीम एशिया की ही एक टीम श्रीलंका के साथ टी-20 मैच खेल रही है...

मुम्बई: क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहां रोज कोई न कोई ऐसा कीर्तिमान बन ही जाता है जिसकी हम कल्पना भी नहीं करते। चार टेस्ट मैचों की श्रंखला खेलने भारत पहुंची ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इस वक्त दो टीमों के साथ मैच खेल रही है।

जी हां! दरअसल ऑस्ट्रेलियाई टीम को 23 फ़रवरी से भारत में अपनी 4 टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आगाज करना है, इससे पहले वो आज मुम्बई में इंडिया ए के साथ प्रैक्टिस मैच खेल रही हैं, वहीं एक और ऑस्ट्रेलियाई टीम एशिया की ही एक टीम श्रीलंका के साथ टी-20 मैच खेल रही है। हुई ना कमाल की बात!

India A vs Australia
दरअसल ऑस्ट्रेलिया की इन दोनों टीमों के खिलाड़ी अलग हैं। भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम का नेतृत्व स्टीव स्मिथ के हाथों में है तो श्रीलंका के साथ मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर खेले जा रहे इस टी-20 मैच का नेतृत्च कप्तान आरोन फिंच कर रहे हैं।


बता दें कि विश्व क्रिकेट में ऐसा पहले एक बार और हो चुका है. जनवरी 1930 में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने एक ही समय पर दो अलग अलग देशों में एक साथ टेस्ट मैच खेला था.


उस समय इंग्लैंड की एक 14 सदस्यी टीम का कप्तान हेरोल्ड (Harold) को बनाया गया, जोकि न्यूज़ीलैंड के दौरे पर पहुंचे और एक दूसरी इंग्लैंड की टीम पहुंची कैरिबियाई देश वेस्टइंडीज जिसका नेतृत्व फ़्रेड्डी कॉथोर्पे (Freddie Calthorpe) ने किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned