पुणे टेस्ट से पहले मुंबई में रिवीजन करेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

Cricket
पुणे टेस्ट से पहले मुंबई में रिवीजन करेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले कल से ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत ए के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच में उतरेगी।

मुंबई। भारत के साथ बहुप्रतीक्षित सीरीज से पहले अपनी तैयारियों को परखने के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम शुक्रवार से मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में भारत ए टीम के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच में उतरेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्टों की सीरीज का पहला मैच पुणे में 23 से 27 फरवरी तक खेला जाना है। कप्तान स्टीवन स्मिथ की ऑस्ट्रेलियाई टीम और विराट कोहली की नंबर वन टेस्ट टीम के बीच मुकाबले को काफी चुनौतीपूर्ण माना जा रहा है और इसलिए मेहमान टीम के लिए अपनी तैयारियों को आखिरी बार अंजाम देने के लिए 17 से 19 फरवरी तक यह तीन दिवसीय अभ्यास मैच भी काफी अहम है।

उपमहाद्वीप की पिच, यहां की परिस्थितियां के अनुकूल खुद को ढालना और स्पिनरों को खेलना कुछ ऐसे पहलू हैं जिसपर ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए खास ध्यान देने की जरूरत है। लगातार 19 मैचों में अपराजेय और आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक टीम के जबरदस्त बल्लेबाजी क्रम और विश्व स्तरीय स्पिनरों को नियंत्रण करना स्मिथ एंड कंपनी के लिए सबसे बड़ी जिम्मेदारी है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भी भारत आने के बाद कहा था कि लगातार चार सीरीज में दोहरा शतक बना चुके विराट और अनुभवी स्पिनर अश्विन को यदि नियंत्रित कर लिया जाए तो उनके लिए मैच का परिणाम निर्धारित हो जाएगा। ऐसे में जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली भारत ए के खिलाफ उतरेंगे तो मुख्य परीक्षा से पहले उसके बल्लेबाजों के पास भारतीय पिचों पर स्पिन खेलने और उसके गेंदबाजों के पास अपने स्पिन और तेज गेंदबाजी आक्रमण को परखने का अच्छा मौका रहेगा। अब देखना यह है कि ऑस्ट्रेलिया टीम इस अभ्यास मैच को कैसे भुना पाती है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned