चैम्पियंस ट्रॉफी: आज टूट जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच का करोड़ों का वो रिकॉर्ड, जिसका 'लोहा' दुनिया मानेगी!

Cricket
चैम्पियंस ट्रॉफी: आज टूट जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच का करोड़ों का वो रिकॉर्ड, जिसका 'लोहा' दुनिया मानेगी!

आज फिर से भारत और पाकिस्तन के बीच आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि आज 18 जून को होने वाले फाइनल मुकाबले में ये रिकॉर्ड भी टूट जाएगा...

नई दिल्ली: भारत में क्रिकेट अब महज एक खेल नहीं रह गया है। यहां क्रिकेट को एक धर्म की तरह माना जाता है और खिलाड़ियों को क्रिकेट के भगवान का दर्ज़ा दिया जाता है। वैसे देखा जाए तो ऐसा भारतीय दर्शकों के कारण ही संभव हो पाया है। इस बार एक बार फिर से क्रिकेट प्रशंसकों ने इस बात को साबित कर दिखाया है कि खिलाडियों के साथ-साथ दर्शक भी इस क्रिकेट के खेल को नए आयाम और आसमान की बुलंदियों पर लेकर गए हैं। खासतौर पर भारत में तो दर्शकों ने कर दिखाया है।

हालांकि जब बात भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैचों की होती है तब क्रिकेट फैंस का रोमांच एक अलग स्तर पर होता है। ऐसा हम नहीं बल्कि बीते 4 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए चैम्पियंस ट्रॉफी के लीग मैच के वो आंकड़े कह रहे हैं जिन्होंने अपना एक नया ही कीर्तिमान बनाया था।

champions trophy: odi between india vs pakistan cr
जी हाँ!भारत-पाकिस्तान के बीच 4 जून को हुए क्रिकेट मैच से टीवी दर्शकों की संख्या ऐतिहासिक और अविश्वस्यनीय थी।

बीते 4 जून को चैंपियंस ट्रॉफी का एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय लीग मैच भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट खेला गया था। इस दौरान इस मैच को टीवी पर करीब 20 करोड़ से अधिक लोगों ने यह मैच देखा था।

Image result for ind vs pak cricket fansआज फिर से भारत और पाकिस्तन के बीच आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि आज 18 जून को होने वाले फाइनल मुकाबले में ये रिकॉर्ड भी टूट जाएगा।
Image result for ind vs pak cricket fansअगर आईपीएल की बात करें डेढ़ महीने तक चले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2017 में 60 मैचों में लगभग कुल 41.1 करोड़ लोगों ने आईपीएल के मैच देखे थे। ऐसे में आप यह उम्मीद कर सकते हैं कि रविवार को भारत-पाक के बीच होने वाले मैच को देखने वाले दर्शकों की संख्या इस रिकॉर्ड को भी तोड़ सकती है। जोकि तय माना जा रहा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned