scriptक्रिकेट : भारतीय महिला टीम ने लगाई 2 स्थान की छलांग | ICC rankings: Indian Women Team jumps two places to fifth | Patrika News
Uncategorized

क्रिकेट : भारतीय महिला टीम ने लगाई 2 स्थान की छलांग

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार को जारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट
परिषद (आईसीसी) की महिला चैम्पियनशिप रैंकिंग में दो पायदान की छलांग लगाई
है।

Mar 04, 2016 / 01:12 am

कमल राजपूत

Indian women cricket team

Indian women cricket team

दुबई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार को जारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की महिला चैम्पियनशिप रैंकिंग में दो पायदान की छलांग लगाई है। टीम सातवें पायदान से पांचवें पायदान पर आ गई है। 2017 में होने वाले महिला विश्व कप के लिए शीर्ष चार टीमें क्वालीफाई करेंगी जबकि उनके बाद की चार टीमों को 2017 में क्वालीफाइंग दौर से गुजरना पड़ेगा।

पिछले कुछ सप्ताह में भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में 2-1 से हार झेलनी पड़ी थी। इसके बाद भारतीय टीम ने अपने घर में श्रीलंका को 3-0 से हराया था। भारत को अभी भी वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज में जीत हासिल करनी होगी ताकि वह बाकी टीमों पर दबाव बना सके।

चैम्पियनशिप में आस्ट्रेलिया सबसे आगे है। आस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज चैम्पियनशिप में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर थीं। लेकिन, आस्टे्रलिया ने भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला जीतकर वेस्टइंडीज को पीछे छोड़ दिया। वेस्टइंडीज इस समय आस्ट्रेलिया से चार अंक पीछे है।

Home / Uncategorized / क्रिकेट : भारतीय महिला टीम ने लगाई 2 स्थान की छलांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो