भारतीय महिलाओं ने दिखाया जलवा

Cricket
भारतीय महिलाओं ने दिखाया जलवा

एशिया कप के अपने अंतिम लीग मुकाबले में भारत ने नेपाल को महज 21 रन पर चित कर दिया। शानदार प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम की यह टूर्नामेंट में लगातार पांचवीं जीत है।

बैंकाक। टी20 एशिया कप टूर्नामेंट के अपने अं​तिम लीग मुकाबले में भारतीय महिलाओं ने दमदार प्रदर्शन करते हुए नेपाल को 99 रन से हराया। भारत के 120 रन के जवाब में नेपाल की पूरी टीम महज 21 रन पर सिमट गई। भारत की टूर्नामेंट में यह लगातार पांवचीं जीत है। इससे पहले टीम ने श्रीलंका,पाकिस्तान, थाईलैंड और बांग्लादेश को हराया था।


भारत ने पहले ही अपने शानदार प्रदर्शन से फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। खिताबी जंग में भारत का सामना चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होने की संभावनाएं ज्यादा हैं। अंक तालिका में भारत के नाम 10 और पाकिस्तान के नाम 6 अंक हैं।

नेपाल ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया।भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में 120/5 का स्कोर बनाया। शिखा पांडे को उनके बेहतरीन योगदान के लिए प्लेयर आॅफ द मैच चुना गया। शिखा ने 39 रन की नाबाद पारी खेलने के साथ एक विकेट भी लिए। शिखा के अलावा वेलास्वामी ​वनिथा ने 21, अनुजा पाटिल ने 16 और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 14 रन बनाए।

120 रन का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम भारतीय बॉलिंग के आगे टिक ना सकीं और एक के बाद एक विकेट गंवाते हुए महज 21 रन पर ढेर हो गई। नेपाल टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को पार नहीें कर सकीं। भारत की ओर से पूनम यादव ने तीन, अनुजा पाटिल और एस मेघना ने 2-2 विकेट लिए।

इससे पहले भारतीय टीम ने बांग्लादेश को पहले मुकाबले में 64 रनों से हराकर टूर्नामेंट में बढ़िया शुरुआत की थी। अगले मुकाबले में भारत ने थाईलैंड की कमज़ोर टीम को 9 विकेट से हराया। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर वर्ल्ड टी20 में मिली हार का बदला भी लिया। पिछले मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 52 रन से मात दी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned