क्रिकेट विश्व कप से पहले दो अभ्यास मैच खेलेगी भारतीय महिला टीम

NICS Team

Publish: Apr, 21 2017 11:06:00 (IST)

Cricket
क्रिकेट विश्व कप से पहले दो अभ्यास मैच खेलेगी भारतीय महिला टीम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम जून में होने वाले आईसीसी विश्व कप से पहले दो अभ्यास मैच खेलेगी। विश्व कप इंग्लैंड में 24 जून से 23 जुलाई के बीच खेला जाएगा।

दुबई. भारतीय महिला क्रिकेट टीम जून में होने वाले आईसीसी विश्व कप से पहले दो अभ्यास मैच खेलेगी। विश्व कप इंग्लैंड में 24 जून से 23 जुलाई के बीच खेला जाएगा। अभ्यास मैच टूर्नामेंट से पहले 19 से 22 जून के बीच चार स्थानों पर खेले जाएंगे। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक भारतीय टीम अपना पहला अभ्यास मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 19 जून को डर्बीशायर में खेलेगी। भारतीय टीम अपना दूसरा अभ्यास मैच एक दिन बाद 21 जून को श्रीलंका के खिलाफ चेस्टरफील्ड में खेलेगी। 

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच अभ्यास मैच 20 जून को खेला जाएगा। इसी दिन आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीमें ओखम में अभ्यास मैच खेलेंगी। 22 जून को आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान तथा वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका की टीमें अपना दूसरा अभ्यास मैच खेलेंगी। 

आईसीसी द्वारा जारी किए गए बयान में भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज के हवाले से लिखा है, "हम आईसीसी महिला विश्व कप के लिए उत्साहित हैं। हमने इसी साल फरवरी में खेले गए विश्व कप क्वालीफायर के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को मात दी थी जिसके बाद हमारा आत्मविश्वास ऊंचा है। अभ्यास मैच खेलने से टीमों को अपनी कमजोरी के बारे में पता चलता है। हम इन अभ्यास मैचों से ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाना चाहेंगे।"

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned