महिला क्रिकेट: झूलन और मिताली के दम पर भारत ने जीता चार देशों का टूर्नामेंट 

prashant jha

Publish: May, 21 2017 08:27:00 (IST)

Cricket
महिला क्रिकेट: झूलन और मिताली के दम पर भारत ने जीता चार देशों का टूर्नामेंट 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एक बार फिर अपना परचम लहराया है। महिला क्रिकेट टीम ने पूनम राउत (70) और कप्तान मिताली राज ( 62) के बीच शतकीय साझेदारी के दम पर रविवार को फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हराकर चार देशों के वनडे टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।

पोचेफ्स्ट्रॉम: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एक बार फिर अपना परचम लहराया है। महिला क्रिकेट टीम ने पूनम राउत (70) और कप्तान मिताली राज ( 62) के बीच शतकीय साझेदारी के दम पर रविवार को फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हराकर चार देशों के वनडे टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की पारी को भारतीय टीम ने दुनिया की सर्वाधिक विकेट ले चुकीं झूलन गोस्वामी (32/3) और पूनम यादव (22/3) की धारदार गेंदबाजी के दम पर 156 रनों पर ही समेट दिया था। 

साउथ अफ्रीका से 157 का था टारगेट
दक्षिण अफ्रीका की ओर से मिले 157 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 33 ओवरों में केवल दो विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाकर सीरीज अपने नाम कर ली। भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी के दौरान गोस्वामी और पूनम के अलावा शिखा पांडे ने दो और एकता बिष्ट और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

शबनम और मरिजाने काप ने एक एक विकेट झटके
दक्षिण अफ्रीका के लिए भारत की पारी के दौरान शबनम इस्माइल और मरिजाने काप ने एक-एक विकेट लिया। इस सीरीज में शामिल शेष दो टीमों आयरलैंड और जिम्बाब्वे के बीच तीसरे स्थान का मुकाबला चल रहा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned