IPL-2017: पंजाब को मिलेगी मुंबई की मुश्किल चुनौती

NICS Team

Publish: Apr, 20 2017 12:17:00 (IST)

Cricket
IPL-2017: पंजाब को मिलेगी मुंबई की मुश्किल चुनौती

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में अच्छी शुरुआत के बाद रास्ते से भटकी किंग्स इलवेन पंजाब को अपने दूसरे गृहनगर में आज विजय रथ पर सवार मुंबई इंडियंस की कड़ी चुनौती का सामना करना है।

इंदौर। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में अच्छी शुरुआत के बाद रास्ते से भटकी किंग्स इलवेन पंजाब को अपने दूसरे गृहनगर में आज विजय रथ पर सवार मुंबई इंडियंस की कड़ी चुनौती का सामना करना है। दोनों टीमें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में यहां के होल्कर स्टेडियम में भिड़ेंगी। पंजाब ने शुरुआती दो मैच जीत कर इस संस्करण में अच्छी शुरुआत की थी लेकिन, इसके बाद लगातार तीन मैच हारने के कारण वह बैकफुट पर चली गई है। वहीं, मुंबई ने पहला मैच हारने के बाद शानदार वापसी की है और लगातार चार मैच जीत कर आठ टीमों की अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। 

बल्लेबाजों पर रहेगी पंजाब की जीत की जिम्मेदारी
पंजाब ने शुरुआती दो मैच इसी मैदान पर जीते थे। एक बार फिर इस मैदान पर लौटने के बाद उसकी कोशिश जीत के रास्ते पर वापसी करने की होगी। टीम में हाशिम अमला, डेविड मिलर, कप्तान ग्लैन मैक्सवेल और रिद्धिमान साहा पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी होगी। पिछले मैच में 50 गेंदों में 95 रनों की पारी खेलने वाले मनन वोहरा ने भी टीम की उम्मीदों को बढ़ाया है और बताया है कि वह भी बड़ा स्कोर कर सकते हैं। मनन हालांकि पिछले मैच में सनराइजर्स के खिलाफ अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके थे, बावजूद इसके उनसे टीम की उम्मीदें बढ़ गई हैं।

लगातार चार जीत से मुंबई के हौसले बुलंद
राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के खिलाफ खेले गए टूर्नामेंट के पहले मैच में हारने के बाद मुंबई ने शानदार वापसी करते हुए लगातार चार जीत अपने हिस्से में डाली हैं। इस जीत में टीम के मध्यक्रम का सबसे ज्यादा योगदान रहा है। मुंबई के मध्यक्रम में नीतीश राणा, कुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या हैं। इन तीनों ने अभी तक बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत के रास्ते पर बनाए रखा है। एक बार फिर मुंबई का प्रदर्शन इस तिगड़ी पर बहुत हद तक निर्भर करेगा। मुंबई की सबसे बड़ी चिंता कप्तान रोहित शर्मा का रन न करना है। रोहित अभी तक उस अंदाज में नहीं दिखे हैं जिसके लिए वो जाने जाते हैं। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned