भारत-इंग्लैंड सीरीज को नहीं खतरा : लोढा कमेटी

Cricket
भारत-इंग्लैंड सीरीज को नहीं खतरा : लोढा कमेटी

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी मांगेंगे राज्य संघों से इस बात की लिखित सहमति।

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट की तरफ से तैनात लोढा कमेटी ने बुधवार को स्पष्ट कर दिया कि आगामी भारत-इंग्लैंड वनडे व टी-20 सीरीज को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में चल रहे विवादों से कोई खतरा नहीं है। लोढा कमेटी ने बीसीसीआई का कामकाज संभाल रहे सीईओ राहुल जौहरी को तत्काल इस सीरीज के मैचों के आयोजन से जुड़े सभी राज्य संघों से इस बात की लिखित सहमति मांगने के निर्देश भी दिए।

यह मुद्दा उस समय उठा था, जब 2 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट के लोढा कमेटी की सिफारिशों को तत्काल लागू करने के निर्देशों से सभी राज्य संघों के अधिकतर पदाधिकारियों की स्थिति प्रभावित हुई थी। इस निर्णय का विरोध करने के लिए राज्य संघों के आयोजन में विभिन्न कारण बताकर असहयोग करने की अफवाहें उड़ी थीं।

लोढा कमेटी के तीन सदस्यों पूर्व चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया आरएम लोढा, पूर्व जस्टिस अशोक भान और आरवी रविधरन ने यहां एक बैठक में राज्य संघों से सहमति लेने का निर्णय लिया। बैठक में यह भी तय किया गया कि लोढा कमेटी फिलहाल हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) और राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के विवादों में हस्तक्षेप नहीं करेगी, क्योंकि ये मामले कोर्ट में विचाराधीन हैं।

हालांकि दोनों राज्य संघों के लोढा कमेटी की सिफारिशों को अपने संविधान में शामिल करने तक अपने चुनाव स्थगित करने के लिए कहा जा सकता है। हालांकि ऐसा 19 जनवरी के बाद ही होना संभव है, जब तीन सदस्यीय लोढा कमेटी जांचेगी कि सिफारिशें लागू की गई हैं या नहीं।

यहां यह भी जानने लायक है कि राज्य संघों के सदस्यों के सभी सवालों और जिज्ञासाओं के जवाब लोढा कमेटी ने अपनी वेबसाइट पर एक फ्रीक्वेंटली आस्कड क्वेश्चंस (एफएक्यू) के सेट के रूप में अपलोड कर दिए गए हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned