...तो महेन्द्र सिंह धोनी को सहवाग ने दी ये सलाह

Bhup Singh

Publish: Mar, 07 2016 06:19:00 (IST)

Cricket
...तो महेन्द्र सिंह धोनी को सहवाग ने दी ये सलाह

विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी में टीम इंडिया को एक बार फिर वर्ल्ड विजेता बनाने की ताकत है

नई दिल्ली। विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी में टीम इंडिया को एक बार फिर वर्ल्ड विजेता बनाने की ताकत है और उन्हें 2019 के वर्ल्ड कप तक खेलना चाहिए। सहवाग ने आजतक के टी 20 वर्ल्ड कप को लेकर कार्यक्रम सलाम क्रिकेट में सोमवार को कहा, धोनी बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और मेरा मानना है कि उन्हें 2019 के वर्ल्ड कप तक खेलते रहना चाहिए। वह एक ही तरह के फार्मेट में खेलते हैं और उनके पास अपनी फिटनेस को बनाए रखने का पूरा समय रहेगा। इसलिए मुझे लगता है कि वह तीन चार वर्ष और खेल सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके सहवाग ने एक बार फिर धोनी के साथ अपने मतभेदों की बातों को सिरे से खारिज कर दिया और धोनी की नेतृत्व क्षमता की जमकर सराहना की। 

धोनी और मेरे बीच किसी तरह का मतभेद नहीं
उन्होंने कहा, धोनी और मेरे बीच किसी तरह का मतभेद नहीं था। यह सबकुछ लोगों के दिमाग की उपज थी और मीडिया यह दिखाता था कि हमारे बीच कोई दीवार है और हम दोनों दो अलग अलग रास्तों पर चल रहे हैं। उन्होंने कहा, बात चाहे इंग्लैंड दौरे की हो या आस्ट्रेलिया दौरे की। हमारे बीच ऐसा कुछ नहीं था। यदि खटपट की बात होती तो टीमें में एक ही रहता चाहे वह फिर धोनी हो या सहवाग। मुझे हटाए जाने के पीछे यही एक वजह थी कि मैं लंबे समय से रन नहीं बना पा रहा था।

99 प्रतिशत टीम इंडिया जितेंगी वर्ल्ड कप
टी 20 वर्ल्ड कप में भारत की संभावनाओं को लेकर सकारात्मक उम्मीद जताते हुए पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने कहा, हमने आस्ट्रेलिया में सीरीज जीती, श्रीलंका को हराया और अब एशिया कप भी जीत लिया है। टीम की लय ताल बहुत अच्छी चल रही है और मुझे भारत के 99 फीसदी वर्ल्ड कप जीतने की संभावना नजर आती है। उन्होंने कहा, हम अपनी जमीन पर वर्ल्ड कप खेलेंगे। हमारे पास दो अच्छे स्पिनर हैं। कुछ पार्ट टाइमर गेंदबाज भी अच्छे हैं और अपनी जमीन पर खेलने में हमारी ताकत बढ़ जाती है। इसलिए मेरा 99 फीसदी मानना है कि भारत वर्ल्ड कप जीत सकता है।

भारत vs वेस्टइंडीज या दक्षिण अफ्रीका के बीच वर्ल्ड का फाइनल
दो बार के वर्ल्ड कप विजेता टीम के खिलाड़ी सहवाग ने कहा, भारत के ग्रुप से भारत और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंच सकते हैं जबकि दूसरे ग्रुप से दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज सेमीफाइनल में जगह बना सकते हैं। फाइनल की दो टीमों के लिए सहवाग ने कहा, भारत और वेस्टइंडीज या भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वर्ल्ड का फाइनल हो सकता है।

हालात के मुताबिक खेलते हैं युवी
भारत की उम्मीदों में युवराज ङ्क्षसह की भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुए सहवाग ने कहा, युवी ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी ताकत और कमजोरी को अच्छी तरह जानते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ उनकी धीमी पारी की लोगों ने आलोचना की लेकिन लोगों ने यह ध्यान नहीं दिया कि वह उस समय टीम जरूरत के हिसाब से खेल रहे थे क्योंकि उस समय सिर्फ रन बनाना नहीं बल्कि मैच जीतना अहम था। सहवाग ने कहा, युवराज ने श्रीलंका के खिलाफ अगले मैच में दिखाया कि वह अब भी तेज गति से बल्लेबाजी कर सकते हैं और छक्के उड़ा सकते हैं। वह इतने अनुभवी बल्लेबाज हैं कि अपने खेल को परिस्थितियों के हिसाब से ढाल सकते हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned