आगामी दो सीरीज स्मिथ की कप्तानी तय करेगी : स्टीव वॉ

Nikhil Sharma

Publish: Oct, 19 2016 01:20:00 (IST)

Cricket
आगामी दो सीरीज स्मिथ की कप्तानी तय करेगी : स्टीव वॉ

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली आगामी दो टेस्ट सीरीज यह तय करेगी कि स्टीवन स्मिथ टीम के कप्तान रहेंगे या नहीं।

सिडनी।  राष्ट्रीय टीम के प्रमुख चयनकर्ता बनने की इच्छा जताने वाले वॉ ने कहा आपके हनीमून के दिन छह महीने से 12 महीने रहते हैं तब सब कुछ अच्छा रहता है।

आप टीम में कोई भी बदलाव करते हैं और वो काम कर जाता है, लेकिन जब सच्चाई से सामना होता है तो वो कड़वा होता है। ऑस्ट्रेलिया के लिए 168 टेस्ट खेलने वाले वॉ ने 57 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है।

गत वर्ष माइकल क्लार्क के संन्यास के बाद स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान बने थे, लेकिन तब से अब तक उनका प्रदर्शन और कप्तानी का स्तर गिरता जा रहा है।

स्मिथ की कप्तानी में टीम को श्रीलंका ने टेस्ट में 3-0 से हराया और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने वनडे में उसका 5-0 से क्लीन स्वीप किया।

स्टीव वॉ ने कहा मुझे लगता है कि श्रीलंका में सीरीज 0-3 से हारना किसी सदमे से कम नहीं था। टीम की फिङ्क्षल्डग खराब थी जो हमारी टीम के स्तर से काफी नीचे रहा।

दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज स्मिथ की भविष्य में कप्तानी तय करेगा। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला टेस्ट पर्थ में तीन नवंबर से खेला जाएगा। अफ्रीका के साथ होने वाली सीरीज के बाद आस्ट्रेलियाई टीम 15 दिसंबर से पाकिस्तान के साथ टेस्ट सीरीज खेलेगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned