Pak के साथ क्रिकेट नहीं, सारे रिश्ते तोड़ लेने चाहिएः गंभीर

Cricket
Pak के साथ क्रिकेट नहीं, सारे रिश्ते तोड़ लेने चाहिएः गंभीर

सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाए जाने की बात का समर्थन किया है

नई दिल्ली। लंबे अंतराल के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी करने वाले सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाए जाने की बात का समर्थन किया है। गंभीर का यह बयान ऐसे समय में आया है जब उड़ी हमले के कारण कई राजनीतिक दल पाकिस्तानी कलाकारों वाली बॉलिवुड की फिल्में रिलीज करने का विरोध कर रहे हैं। गंभीर ने मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान कुछ समाचार चैनलों से बातचीत में कहा, मेरे लिए देश का हित पहले है। हमारे लोगों की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर में हुए तीसरे टेस्ट से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार वापसी करने वाले गंभीर ने कहा, पाकिस्तान के खिलाफ किसी तरह का कोई संबंध नहीं रखना चाहिए चाहे वो क्रिकेट हो या बॉलीवुड क्योंकि अगर आप उस शख्स से पूछेंगे जिसने अपनी जान गंवाई है, जिसने अपना बेटा खोया है तो आपको इसका जवाब मिल जाएगा। गंभीर ने अप्रत्यक्ष तरीके से बॉलीवुड के उन अभिनेताओं पर निशाना साधा है जो पाकिस्तानी अभिनेता फवाद आलम का विरोध करने वालों की आलोचना कर रहे हैं।

फवाद ने करण जौहर की फिल्म 'ए दिल है मुश्किल' में अभिनय किया है, जिसके रिलीज का व्यापक विरोध हो रहा है। गंभीर ने कहा, इस तरह कमरों में बैठ कर और अपनी-अपनी नौकरियों में मशगूल रहते हुए कोई भी आसानी से कह सकता है कि क्रिकेट और कला को राजनीति से अलग रखना चाहिए। लेकिन जिन्होंने अपने बच्चों को खोया है अगर आप उनसे पूछेंगे तो वह पाकिस्तान से किसी तरह का कोई रिश्ता नहीं रखना चाहेंगे।

दिल्ली के इस खिलाड़ी ने कहा, इसलिए मैं इस बात से पूरी तरह सहमत हूं कि जब तक पाकिस्तान के साथ सीमा पर जारी आतंकवाद खत्म नहीं हो जाता हमें उनके (पाकिस्तान) साथ कोई संबंध नहीं रखना चाहिए क्योंकि हमारे लिए हमारे लोगों की जान महत्वपूर्ण है। वह निर्दोष सैनिक जिन्होंने हमारी जान बचाने के लिए सरहद पर अपनी जान गंवा दी, उनकी जिंदगी हमारे लिए महत्वपूर्ण है। गंभीर ने कहा, फिल्म और क्रिकेट से यह कहीं महत्वपूर्ण है। इसलिए मैं इस बात का पूरी तरह समर्थन करता हूं कि हमें पाकिस्तान के खिलाफ किसी तरह का कोई संबंध नहीं रखना चाहिए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned