IPL 2017 : पुणे ने पंजाब को 73 रनों पर समेटा

Cricket
IPL 2017 : पुणे ने पंजाब को 73 रनों पर समेटा

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट टीम के गेंदबाजों रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के करो या मरो के मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब का पुलिंदा मात्र 73 रनों पर बांध दिया। 

पुणे. राइजिंग पुणे सुपरजाएंट टीम के गेंदबाजों रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के करो या मरो के मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब का पुलिंदा मात्र 73 रनों पर बांध दिया। महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में जारी इस मैच में पुणे को जीत के लिए केवल 74 रनों की जरूरत है।  टॉस हाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब 32 के कुलयोग पर अपने चार विकेट खो चुकी थी। टीम की पारी की शुरुआत करने उतरे सलामी बल्लेबाजी मार्टिन गुप्टिल को जयदेव उनादकट ने खाता खोलने का मौका दिए बगैर ही पहले ओवर की पहली गेंद पर मयंक तिवारी के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा। 

इसके बाद रिद्धिमान साहा (13) और शॉन मार्श (10) टीम के खाते में 19 रन ही जोड़ पाए थे कि मार्श चौथे ओवर में शार्दुल ठाकुर की गेंद पर पुणे के कप्तान स्टीवन स्मिथ के हाथों लपके गए। 24 के कुलयोग पर उनादकट ने इयोन मोर्गन (4) को रन आउट कर पंजाब को तीसरा झटका दिया। 

मोर्गन के आउट होने के बाद साहा का साथ देने आए राहुल तेवातिया (4) को शार्दुल ने मैदान पर टिकने का मौका नहीं दिया और उनादकट के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा। 

शार्दुल ने इसके बाद कप्तान ग्लेन मैक्सवेल को खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया। मैक्वेल छठे ओवर की पांचवीं गेंद पर लंबा शॉट लगाने की कोशिश में अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट हुए।

मैक्सवेल के आउट होने के बाद अक्षर पटेल (22) ने साहा के साथ छठे विकेट के लिए 19 रन जोड़कर टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचाया लेकिन डेनियल क्रिस्टन की गेंद पर साहा विकेट के पीछे खड़े महेंद्र सिंह धौनी के हाथों लपके गए। इसके बाद 12वें ओवर में पटेल भी क्रिस्टन की गेंद पर धौनी के ही हाथों ही लपके गए। 

पटेल जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 62 था। इस मैच के लिए मनन वोहरा के स्थान पर अंतिम एकादश में शामिल किए गए स्वप्निल सिंह केवल 10 रन ही बना पाए थे, जब उनादकट ने उन्हें विकेट के पीछे खड़े धौनी के हाथों कैच आउट कर पंजाब का आठवां विकेट गिराया। 

आठ विकेट गिरने के बाद पंजाब की पारी को आगे बढ़ाने उतरे ईशांत शर्मा (1) और मोहित शर्मा (6) ने टीम कें खाते में दो ही रन जोड़े थे कि एडम जाम्पा ने ईशांत को कप्तान स्मिथ के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा। इसके मोहित भी ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाए और 73 के स्कोर पर आउट हो गए। 

बड़ा शॉट मारने की कोशिश में मोहित 16वें ओवर में जाम्पा की गेंद पर बाउंड्री के पास खड़े क्रिस्टन के हाथों लपके गए। उनके आउट होने के साथ ही पंजाब की पारी समाप्त हो गई। 

इस पारी में पुणे के लिए शार्दुल ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं उनादकट, जाम्पा और क्रिस्टन को दो-दो सफलता हासिल हुईं। पंजाब के एक बल्लेबाज मोर्गन रन आउट हुए। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned