आज ही के दिन इस गेंदबाज ने अपने करियर की पहली 'दो गेंदों' में लिए थे 'दो विकेट'

Cricket
आज ही के दिन इस गेंदबाज ने अपने करियर की पहली 'दो गेंदों' में लिए थे 'दो विकेट'

विश्व क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने अपने पहले ही अंतराष्ट्रीय मैच में बेहतरीन कीर्तिमान अपने ही नाम किये और इसके साथ ही उस तारीख को भी क्रिकेट इतिहास की रिकॉर्ड बुक में दर्ज करा दिया, जिस तारीख वो रिकॉर्ड बनाया गया...

अपने पहले ही अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मैच को यादगार बनाने का मौका हर खिलाड़ी चाहता है। विश्व क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने अपने पहले ही अंतराष्ट्रीय मैच में बेहतरीन कीर्तिमान अपने ही नाम किये और इसके साथ ही उस तारीख को भी क्रिकेट इतिहास की रिकॉर्ड बुक में दर्ज करा दिया, जिस तारीख वो रिकॉर्ड बनाया गया।

ऐसे ही खिलाड़ी हैं माइकल कास्प्रोविच और ऐसी ही एक तारीख है 17 फ़रवरी! आज ही के दिन यानि कि 17 फ़रवरी को ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज ने अपने पहले ही टी-20 अंतराष्ट्रीय मैच में पहली दो गेंदों में दो विकेट लिए थे। यह मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड की टीमों के मध्य खेला गया था। माइकल कास्प्रोविच ऐसा कारनाम करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने थे।


17 फरवरी 2015 को ऑकलैंड के मैदान पर खेल गया यह दिन-रात का मैच माइकल कास्प्रोविच के लिए एक कीर्तिमान वाला मैच साबित हुआ. इनकी घातक गेंदबाजी की बदौलत ही ऑस्टेलिया ने न्यूज़ीलैंड को 44 रनों से हरा कर मैच अपने नाम कर लिया था।

इस मैच में कास्प्रोविच ने अपने कोटे के चार ओवरों में 29 रन देकर 4 विकेट हासिल किये थे।


माइकल कास्प्रोविच के अलावा न्यूज़ीलेंड के तेज गेंदबाज लॉकिट फेर्गुसन भी अपने टी- 20 करियर में डेब्यू मैच में गेंदबाजी करते हुए पहले 2 गेंद पर 2 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बने थे। यह मैच नेपियर में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ खेला गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned