डीआरएस से निर्णय में आई सटीकता : आईसीसी

Nikhil Sharma

Publish: Feb, 16 2017 06:41:00 (IST)

Cricket
डीआरएस से निर्णय में आई सटीकता : आईसीसी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा है कि निर्णय समीक्षा प्रणाली(डीआरएस) के इस्तेमाल से अंपायरों के निर्णय में सटीकता आई है।

दुबई। रिचर्डसन ने आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपने एक लेख में लिखा कि डीआरएस के उपयोग से अंपायरों के निर्णय पहले के 94 फीसदी से अब 98.5 फीसदी तक सटीक हुए हैं।

उन्होंने कहा मुझे आईसीसी के मैच अधिकारियों के एलीट पैनल पर गर्व है जिनके निर्णय में डीआरएस के उपयोग के बाद बहुत सटीकता आई है।

आईसीसी के सीईओ ने साथ ही कहा कि वह ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल किए जाने के लिए रणनीति बना रहे हैं और वर्ष की शुरूआत में इस पर काम किया जाएगा। उन्होंने कहा हमें ओलंपिक खेलों में क्रिकेट की भागीदारी पर काम करना होगा। हमें 2017 के शुरूआत में इसके लिए रणनीति बनानी होगी।

यदि हमारे सदस्य इसके लिए राजी होते हैं तो हम इस पर काम करेंगे। रिचर्डसन ने कहा कि वैश्विक संस्था का काम खेल भावना को बचाए रखना है।

उन्होंने कहा आईसीसी में खेल भावना को बचाना हमारी प्राथमिकता है। हमें भ्रष्टाचार से लडऩे और खेल का नेतृत्व करने के लिए काम करना है और हम इंटेग्रिटी वर्किंग पार्टी द्वारा सुझाई सिफारिशों को लागू करने के लिए कदम भी उठाएंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned