डेब्यू मैच में अफरीदी ने किया था गालियों से मेरा स्वागत: सहवाग

Kamal Rajpoot

Publish: Mar, 18 2016 05:30:00 (IST)

Cricket
डेब्यू मैच में अफरीदी ने किया था गालियों से मेरा स्वागत: सहवाग

सहवाग ने  कहा, भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में मेरा सबसे यादगार पल 2007 टी-20 वर्ल्ड कप का वह मैच रहा जो टाई पर छूट गया था।

नई दिल्ली। भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली यादगार पारियों को याद करते हुए कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ उनका सबसे फेवरेट मैच 2007 में वर्ल्ड टी20 का टाई हुआ मैच है। इस मैच को भारत ने बॉल आउट में जीता था।

इस बार शनिवार को वर्ल्ड टी 20 में एक बार भारत-पाकिस्तान की टीमें एक दूसरे के आमने सामने होंगी। भारत के दृष्टिकोण से यह मुकाबला अहम माना जा रहा है क्योंकि उसे अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं दूसरी ओर बांग्लादेश पर बड़ी जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तान के हौसले बुलंद है।

मुल्तान के सुल्तान ने कहा, भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में मेरा सबसे यादगार पल 2007 टी-20 वर्ल्ड कप का वह मैच रहा जो टाई छूट पर गया था। किसी ने नहीं सोचा था कि दोनों देशों के बीच पहला मैच टाई रहेगा। तब नियम था कि यदि मैच टाई रहता था तो फैसला बॉल आउट से होगा। उन्होंने कहा, हमने मुकाबले से पहले इसकी प्रेक्टिस की थी जहां रॉबिन उथप्पा, हरभजन सिंह और मैंने सबसे अधिक बार स्टंप को हिट किया था।

इसलिए मैंने कप्तान धोनी से कहा कि मैं पहले गेंद करुंगा। मुझे खुद पर पूरा विश्वास था कि यदि मैं पहले गया तो विकेट उखाड़ दूंगा और ऐसा ही हुआ भी। इसके बाद हरभजन और उथप्पा ने भी स्टंप को हिट किया। फिर स्टेडियम शोर में डूब गया। हरभजन ने युवराज और मुझे गले लगा लिया। उसी शोर में कहीं भारत माता की जय सुनाई दी और हम चक दे इंडिया गाने लगे जो उन दिनों काफी लोकप्रिय गीत था।

पूर्व ओपनर ने कहा कि लेकिन वे 1999 में खेले अपने पदार्पण मुकाबले को नहीं भूल सकते। उन्होंने कहा कि इस मैच में 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आया था। पाकिस्तान के इमरान नजीर और शाहिद अफरीदी ने लगातार गालियां देकर मेरा स्वागत किया। वो इस तरह से मुझे गाली दे रहे थे कि वो मेरे पुराने दोस्त हो और वे इस तरह से बात करते हो। मुझे शोएब अख्तर ने आउट किया था और उसने मुझ पर ताना मारा। इसके बाद मैं फील्डिंग करते समय अपने मौके का इंतजार करने लगा।

उन्होंने कहा कि जब बाद मे मैं मैदान पर लौटा तो मैंने उनके साथ वैसा ही व्यवहार किया। उन्होंने कहा मैंने कई पाकिस्तानी खिलाड़ी पर छींटाकशी की लेकिन अपनी मर्यादा को ध्यान में रखते हुए। हम भारतीय अपने प्रतिद्वंद्वियों का सम्मान करते हैं और छींटाकशी और अपशब्द कहने के बजाय खेलने पर अधिक ध्यान देते हैं।

हाल ही में रिटायर होने वाले सहवाग ने कहा कि शनिवार को कोलकाता में होने वाले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत की संभावना अधिक है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि 19 मार्च को जब दोनों टीमें फिर से आमने-सामने होंगी तो दृश्य नहीं बदलेगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned