आस्ट्रेलिया के खिलाफ पदार्पण करने से खुशी मिलेगी : पांड्या

Jameel Khan

Publish: Feb, 16 2017 11:13:00 (IST)

Cricket
आस्ट्रेलिया के खिलाफ पदार्पण करने से खुशी मिलेगी : पांड्या

पांड्या ने कहा कि जब कोहली और कुंबले ने उनका तेज गेंदबाज हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर समर्थन किया तो इससे उन्हें काफी आत्मविश्वास मिला

मुंबई। आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच से पहले इंडिया-ए के कप्तान हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने गुरुवार को कहा कि वह टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए कुछ नई रणनीतियों का इस्तेमाल करेंगे। इंडिया-ए और आस्ट्रेलिया के बीच यह अभ्यास मैच शुक्रवार से यहां के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। पांड्या ने कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट में अपने मौके का इंतजार कर रहे हैं। कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच अनिल कुंबले को जब लगेगा, तब वह उन्हें टीम में बुला लेंगे।

पांड्या ने अभ्यास मैच से पहले संवाददाताओं से कहा, मैं आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में पदार्पण करता हूं तो मुझे खुशी मिलेगी। जैसा मैंने कहा, मौका तभी मिलेगा जब मिलना होगा। यह सिर्फ प्रक्रिया पर निर्भर है और मैं इस समय वही कर रहा हूं।

उन्होंने कहा, हर चीज सही समय पर आती है। कोहली और कुंबले को लगेगा कि मैं टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार हूं तो मैं टीम में आ जाऊंगा। टेस्ट क्रिकेट सीखने के लिए बेहद शानदार है। इसलिए मैं अपने खेल में कुछ नई चीजें सीख रहा हूं और खेल में सुधार भी कर रहा हूं।

पांड्या ने कहा कि जब कोहली और कुंबले ने उनका तेज गेंदबाज हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर समर्थन किया तो इससे उन्हें काफी आत्मविश्वास मिला। उन्होंने कहा, जब विराट भाई और अनिल सर जैसे लोग आपका समर्थन करते हैं तो इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ता है। मैं इन दोनों से काफी कुछ सीख रहा हूं।

पांड्या ने शुक्रवार से शुरू होने वाले मैच पर कहा कि यह युवा खिलाडिय़ों के लिए चयनकर्ताओं की नजरों में आने के लिए बेहतरीन मौका है। उन्होंने कहा, यह हम सभी के लिए अच्छा मौका है, खासकर मेरे लिए। मैं अच्छा प्रदर्शन कर टेस्ट टीम में जगह पा सकता हूं। यह अन्य युवा खिलाडिय़ों के लिए भी बेहतरीन मौका है। उनकी कोशिश अपनी प्रतिभा को सभी के सामने जाहिर करने की होगी। पांड्या ने कहा, हम इसे अभ्यास मैच की तरह नहीं देख रहे हैं। यह हम सभी के लिए कुछ अच्छा कर दिखाने और चयनकर्ताओ की नजरों में आने का मौका है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned