अब राजस्थान में कश्मीरी छात्रों की पिटाई, 6 घायल

Crime
अब राजस्थान में कश्मीरी छात्रों की पिटाई, 6 घायल

 राजस्थान के मेवाड़ विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले कश्मीरी विद्यार्थियों के साथ चित्तौड़गढ़ जिले में कुछ स्थानीय लोगों ने मारपीट की, जिसमें छह कश्मीरी विद्यार्थी घायल हो गए। एक कश्मीरी विद्यार्थी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। 

जयपुर/नई दिल्ली. राजस्थान के मेवाड़ विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले कश्मीरी विद्यार्थियों के साथ चित्तौड़गढ़ जिले में कुछ स्थानीय लोगों ने मारपीट की, जिसमें छह कश्मीरी विद्यार्थी घायल हो गए। एक कश्मीरी विद्यार्थी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। अपनी पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर विद्यार्थी ने मीडिया से बताया कि बुधवार की शाम 6.0 बजे गंगरार कस्बे के नजदीक कम से कम नौ कश्मीरी विद्यार्थियों की लाठी और बैट से पिटाई की गई। स्थानीय लोगों को जब पता चला कि हम कश्मीरी हैं तो उन्होंने हमें निशाना बनाया। कम से कम छह विद्यार्थी हमले में घायल हुए हैं। हालांकि, विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि विद्यार्थी विश्वविद्यालय परिसर के नजदीकी बाजार की ओर जाते समय स्थानीय लोगों से उलझ गए थे।

छात्रों ने  विश्वविद्यालय में किया प्रदर्शन
कश्मीरी विद्यार्थी ने बताया कि बुधवार को विश्वविद्यालय में करीब 250 कश्मीरी विद्यार्थियों ने विरोध प्रदर्शन किया और कइयों ने विरोधस्वरूप रात का खाना भी नहीं खाया। हालांकि, विश्वविद्यालय प्रशासन ने किसी तरह के विरोध प्रदर्शन से इनकार किया है। मेवाड़ विश्ववविद्यालय के एक अधिकारी ने कहा है कि इन विद्यार्थियों ने रात का खाना भी खाया और कहीं कोई विरोध प्रदर्शन नहीं हुआ। विश्वविद्यालय में पठन-पाठन का कार्य पहले की तरह ही चल रहा है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

राज्य में गो तस्करी के आरोप में की जा चुकी है एक मुस्लिम की हत्या
पिछले दिनों राजस्थान के अलवर में 55 साल के पहलू खान की गो तस्करी के आरोप में इतनी बर्बरता से पिटाई की गई कि उनकी जान चली गई। गोरक्षकों को शक था कि पहलू खान गाय की तस्करी कर रहे थे। जबकि, उनके परिवार का कहना है कि वे डेयरी चलाने वाले पहलू खान ने कानूनी तरीके से दुधारू गाय खरीदी, ताकि रमजान में ज्यादा दूध बेच पाए। उनके पास कागजात भी पूरे थे, लेकिन किसी ने उनकी एक नहीं सुनी और गाय लेकर आ रहे लोगों की कथित गो रक्षकों ने बेदम पिटाई की, जिस की वजह से 55 साल के पहलू खान की इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना के बाद पहलू खान के साथ लोगों की तो तस्करी मामले में गिरफ्तारी हो गई, लेकिन जान लेने वालों में से तीन लोग बड़े दबाव के बाद गिरफ्तार  हो पाए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned