नारद स्टिंग: अगले सप्ताह आरोपी नेताओं को तलब करेगी सीबीआई

Vikas Gupta

Publish: Apr, 18 2017 07:22:00 (IST)

Crime
नारद स्टिंग: अगले सप्ताह आरोपी नेताओं को तलब करेगी सीबीआई

जांच एजेंसी के अधिकारियों ने की बैठक, तृणमूल के 12 नेताओं एवं आईपीएस मिर्जा के खिलाफ दर्ज किया है केस

कोलकाता। नारद स्टिंग कांड के आरोपी तृणमूल कांग्रेस नेताओं को सीबीआई अगले सप्ताह पूछताछ के लिए तलब करेगी। मंगलवार को महानगर के निजाम पैलेस में सीबीआई अधिकारियों की बैठक में यह निर्णय किया गया। सूत्रों के अनुसार बारी-बारी से सभी आरोपियों के तलब कर पूछताछ की जाएगी। जरूरत पडऩे पर स्टिंगकर्ता मैथ्यू सैमुअल के सामने बैठाकर भी जिरह की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने मामले में दिल्ली में तृणमूल कांग्रेस के 12 नेताओं मुकुल राय, सौगत राय एवं मदन मित्रा, सुल्तान अहमद, काकुली घोष दस्तीदार, प्रसून बनर्जी, शुभेन्दु अधिकारी, अपरूपा पोद्दार, मंत्री फिरहाद हकीम, सुब्रत मुखर्जी, शोभन चटर्जी, उप मेयर इकबाल अहमद एवं आईपीएस सैयद हुसैन मिर्जा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। मंगलवार को निजाम पैलेस में मामले की जांच के लिए गठित सीबीआई की विशेष टीम की बैठक हुई। बैठक में मामले के जांच अधिकारी भी उपस्थित थे।

कांड की सीबीआई कर रही जांच
राज्य विधानसभा चुनाव से पहले नारदा स्टिंग के वीडियो जारी किए गए थे। गत 17 मार्च को कलकत्ता हाईकोर्ट ने कांड की सीबीआई जांच कराने का आदेश जारी किया था। तृणमूल कांग्रेस ने इस आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश को बहाल रखा, मगर प्राथमिक जांच रिपोर्ट के लिए 72 घंटे की समय सीमा बढ़ाकर एक माह कर दी थी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned