जेल की 25 फीट ऊंची दीवार फांदकर भाग रहे तीन कैदी करंट से झुलसे

Kamal Rajpoot

Publish: Dec, 02 2016 09:04:00 (IST)

Crime
जेल की 25 फीट ऊंची दीवार फांदकर भाग रहे तीन कैदी करंट से झुलसे

जोधपुर सेंट्रल जेल में गुरुवार शाम को कम्बल की रस्सी बनाकर 25 फीट ऊंची दीवार फांदकर भागने के प्रयास में तीन बंदी करंट से झुलस गए

जोधपुर। जोधपुर सेंट्रल जेल में गुरुवार शाम को कम्बल की रस्सी बनाकर 25 फीट ऊंची दीवार फांदकर भागने के प्रयास में तीन बंदी करंट से झुलस गए। इनमें से दो बंदियों को महात्मा गांधी अस्पताल व तीसरे को मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

एक बंदी एनडीपीएस व दो पर दुष्कर्म के आरोप
आपको बता दें तीनों कैदी जेल की पहली दीवार फांदने में सफल हो गए, लेकिन इसी दौरान वे तीनों दीवार पर लगी 11 केवी की बिजली लाइन की चपेट में आ गए, जिससे उन्हें करंट लग गया और वे घायल होकर नीचे गिर गए। इतने में जेल के बाहर तैनात आरएसी जवानों ने तीनों कैदियों को पकड़ लिया। इनमें एक बंदी एनडीपीएस व दो दुष्कर्म के आरोप में जेल में हैं। जेल अधीक्षक ने रातानाडा थाने में एफआईआर दर्ज करवाई। घटना के बाद जेल प्रशासन इस मामले पर पर्दा डालने में जुट गया। एक घंटे तक पुलिस को सूचना नहीं दी गई।

डिस्पेंसरी से चढ़कर कूदे, भनक नहीं लगी
सूत्रों के अनुसार शाम करीब 6 बजे खाने के लिए बंदियों को बैरक से बाहर निकाला गया। इस बीच बंदी पाली के दयालपुरा निवासी नेमाराम, राजसमंद निवासी वीरम व जालोर के गांव धोराढाल निवासी अमृत जेल डिस्पेंसरी में चैकअप के बहानेे गए और शौचालय में कम्बल की रस्सी बनाकर दीवार फांद गए। गंभीर झुलसे बंदी वीरम को रात को मथुरादास माथुर अस्पताल में रैफर कर दिया गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned