टैंकर घोटाला: CM केजरीवाल के निजी सचिव से ACB ने की 3 घंटे तक पूछताछ

prashant jha

Publish: May, 17 2017 09:07:00 (IST)

Crime
टैंकर घोटाला: CM केजरीवाल के निजी सचिव से ACB ने की 3 घंटे तक पूछताछ

एंटी करप्शन ब्यूरो ने 400 करोड़ रुपये के कथित टैंकर घोटाले में जांच के संबंध में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव से पूछताछ की। एसीबी ने पिछले सप्ताह विभव कुमार को तलब किया और बुधवार को वह जांच में शामिल हुए।

नई दिल्ली: एंटी करप्शन ब्यूरो ने 400 करोड़ रुपये के कथित टैंकर घोटाले में जांच के संबंध में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव से पूछताछ की। एसीबी ने पिछले सप्ताह विभव कुमार को तलब किया और बुधवार को वह जांच में शामिल हुए।

कपिल ने एसीबी में दिया था जवाब
जानकारी के मुताबिक निजी सचिव विभव कुमार से एसीबी ने करीब तीन घंटे तक पूछताछ की। हालांकि क्या पूछताछ हुई इसका खुलासा नहीं हो पाया। बता दें कि एसीबी को दिए अपने बयान में कपिल मिश्रा ने कहा था कि 'अरविंद केजरीवाल ने उन्हें विभव कुमार के संपर्क में रहने को कहा था।क्योंकि कोई भी निर्देश कपिल के पास विभव से होते हुए ही पहुंचेगा। 

विभव ने संलिप्तता से किया इनकार
हालांकि विभव ने इस मामले में किसी भी तरह की संलिप्तता से इंकार किया है। एससीबी एक बार फिर कपिल मिश्रा से उनके आरोपों पर दोबारा पूछताछ करेगी। अगर जरूरत पड़ी तो विभव भी जांच में शामिल होंगे।

गुरुवार को भी होगी पूछताछ
एसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'कुमार पूछताछ के लिए दिन में साढ़े ग्यारह बजे कार्यालय आए। एसीबी ने दिल्ली सरकार के हटाए गए मंत्री कपिल मिश्रा का विस्तृत बयान पिछले सप्ताह रिकार्ड किया और कुछ बिंदुओं पर गुरुवार को उनसे पूछताछ की जाएगी।'
कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर लगाए आरोप
मिश्रा ने आरोप लगाया था कि केजरीवाल ने टैंकर घोटाले की जांच पर असर डाला। यह घोटाला शीला दीक्षित के बतौर मुख्यमंत्री कार्यकाल के दिनों का है। सूत्रों ने बताया कि हटाए गए मंत्री ने यह भी दावा किया कि कथित घोटाले के मामले में केजरीवाल के सहयोगी ने उनसे तत्कालीन राज्यपाल नजीब जंग को कुछ रिपोर्ट भेजने में देरी करने को कहा था

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned