महिला मित्र के साथ नहीं जाना पड़े, इसलिए भेजा था हाईजैक का मेल

Jameel Khan

Publish: Apr, 20 2017 06:36:00 (IST)

Crime
महिला मित्र के साथ नहीं जाना पड़े, इसलिए भेजा था हाईजैक का मेल

पुलिस ने कहा कि मोटापार्थी वामशी कृष्णा ने अपने महिला मित्र के नाम पर 15 अ्रप्रेल को ई-मेल भेजा था

हैदराबाद। हैदराबाद पुलिस ने गुरुवार को उस युवक को गिरफ्तार कर लिया, जिसने आतंककारियों द्वारा विमानों को हाईजैक करने की योजना के बारे में मुंबई के पुलिस आयुक्त को झूठा ई-मेल किया था। इस ई-मेल के बाद तीन हवाईअड्डों को हाईअलर्ट पर रखा गया था। पुलिस ने कहा कि मोटापार्थी वामशी कृष्णा ने अपने महिला मित्र के नाम पर 15 अ्रप्रेल को ई-मेल भेजा था।

मुंबई पुलिस को भेजे गए ई-मेल में कहा गया था कि उन्होंने छह अज्ञात युवकों को रविवार को हैदराबाद, मुंबई तथा चेन्नई हवाई अड्डों से तीन विमानों को हाईजैक करने की बातचीत करते सुना। मुंबई पुलिस ने ई-मेल को मुंबई एयरपोर्ट सिक्युरिटी ग्रुप को भेज दिया, जिसके बाद वह हाईअलर्ट पर चला गया। पांच दिनों बाद हैदराबाद पुलिस की कार्य बल इकाई ने झूठा ई-मेल भेजने के आरोप में ट्रांसपोर्ट एजेंट वामशी कृष्णा (32) को गिरफ्तार किया।

पुलिस उपायुक्त (कार्य बल) लिंबा रेड्डी ने कहा कि ई-मेल मधुर नगर के एक साइबर कैफे से भेजी गई थी। जांच के दौरान आरोपी ने बताया कि वह चेन्नई में रहने वाली अपनी महिला मित्र से चैट करता था। कुछ दिनों पहले उसकी महिला मित्र ने मुंबई तथा गोवा जाने का प्रस्ताव रखा था। चूंकि कृष्णा की माली हालत खराब थी, इसलिए उसने इनकार कर दिया, लेकिन उसकी महिला मित्र अपनी बात पर अड़ी रही।

पुलिस ने कहा, दौरे को रद्द करवाने को लेकर अपनी महिला मित्र को राजी करने के लिए उसने एक योजना बनाई, जिसके तहत उसने ई-मेल भेजा ताकि हवाईअड्डों के हाई अलर्ट पर होने से उड़ानें रद्द हो जाएं और उसकी महिला मित्र दौरा रद्द करने को मान जाए। इससे पहले, कृष्णा ने चेन्नई से मुंबई की एक फर्जी टिकट बनाई थी और उसे अपनी महिला मित्र को भेजा था।
पुलिस ने वामशी कृष्णा के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज बनाने, गलत सूचना देने तथा सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned