आइवरी कोस्ट के दो फुटबॉल खिलाड़ी गिरफ्तार

Crime
आइवरी कोस्ट के दो फुटबॉल खिलाड़ी गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग शहर से फर्जी वीजा रखने के आरोप में आइवरी कोस्ट के दो फुटबाल खिलाड़ियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 

सिलिगुड़ी. पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग शहर से फर्जी वीजा रखने के आरोप में आइवरी कोस्ट के दो फुटबाल खिलाड़ियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। एक वरिष्ठ आव्रजन अधिकारी ने कहा 23 वर्षीय मुस्तफा टोनुए और 19 साल के मनसूर इब्राहिम को अव्रजन अधिकारियों ने दार्जिलिंग के पानीटंकी क्षेत्र से उस समय गिरफ्तार किया जब यह दोनों नेपाल जा रहे थे। यह दोनों फुटबाल खिलाड़ी आइवरी कोस्ट के हैं। पुलिस ने कहा कि अफ्रीका के इन दोनों युवाओं ने बताया कि वह 2015 से देश के कई फुटबाल क्लब से खेलते हैं। यह दोनों उसी साल मुंबई के अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरे थे।

अधिकारी ने कहा  कि इन दोनों का कहना है कि 2016 में वीजा खत्म होने के बाद इन्होंने कोलकाता के रहने वाले शख्स सुब्राता के जरिए वीजा की अवधि बढ़ाने की अर्जी दाखिल की है। लेकिन, जब संबंधित विभाग से इस बारे में पूछा गया तो पता चला कि इनके दस्तावेजों पर हस्ताक्षर फर्जी हैं। इन दोनों को धोखाधड़ी के आरोप में दार्जलिंग शहर के खारिबाड़ी पुलिस थाने के अधिकारियों ने गिरफ्तार किया। दोनों को गुरुवार को सिलिगुड़ी अदालत में पेश किया गया। 

पुलिस ने कहा कि दोनों से पूछताछ के जरिए इस तरह के रैकेट का पता लगाने की कोशिश की जाएगी। पुलिस थाने के प्रभारी समिक चटर्जी ने कहा, "हमें पूछताछ में दिक्कत हो रही हैं क्योंकि उन्हें इंग्लिश बोलने में समस्या आ रही है। उनका कहना है कि उन्हें एक नेटवर्क के लिए जरिए गुमराह किया गया है। रैकेट का पता लगाने के लिए जांच जारी है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned