जींस पहनने पर लड़कियों के कपड़े उतारने की धमकी 

Vikas Gupta

Publish: Feb, 24 2015 12:52:00 (IST)

Crime
जींस पहनने पर लड़कियों के कपड़े उतारने की धमकी 

लड़कियों के जींस पहनने पर नंगा करके फेंकने की धमकी, तीन पन्नों का धमकी भरा नोट एक शख्स ने लिखा

दरभंगा। बिहार के दरभंगा में लड़कियों के अन्दर डर पैदा करने वाली एक घटना सामने आई है, जिसे जानकर हर लड़की के अन्दर खुद की सुरक्षा को लेकर डर समा जाएगा। दरभंगा के जिला मैजिस्ट्रेट के बंगले के बाहर सोमवार को एक युवती बेहोश अवस्था में पड़ी मिली। जिसके पास एक कागज पड़ा था जिसमें लड़कियों के जींस पहनने पर उनको नंगा करके सड़क पर फेंकने के बारे में लिखा था।
तीन पन्नों का यह धमकी भरा नोट राजकुमार नाम के एक शख्स ने लिखा है। पत्र में दो दिनों का समय देते हुए ये धमकी दी गई है कि अगर लड़कियां जींस छोड़कर भारतीय संस्कृति के अनुसार साड़ी पहनना नहीं शुरू करती हैं तो इसी तरह का अंजाम करके उन्हें सड़क पर फेंका जाएगा। पर्चा लिखने वाले कथित शख्स राजकुमार ने अपना नाम लिखने के साथ ही खुद को 'भारतीय संस्कृति का रक्षक' बताया है। पुलिस पता लगा रही है कि राजकुमार कौन है और उसका संबंध कहीं बजरंग दल सरीखे संगठनों से तो नहीं है, क्योंकि भारतीय संस्कृति की रक्षा के नाम पर इस तरह की हरकतें ऎसे संगठन कई राज्यों में करते रहे हैं।

महिला पुलिस अधिकारी सीमा कुमारी ने बताया कि युवती का उम्र लगभग 20 साल है। उसे दरभंगा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। वहां उसकी हालत में सुधार हो रही है। पुलिस के एसएसपी मनु महाराज ने बताया है कि युवती एक मैनेजमेंट कॉलेज के मार्केटिंग डिविजन में काम करती है। वह धनबाद (झारखंड) की रहने वाली है। युवती के हाथों में मिले पैम्फलेट के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned