सम्राट किराना दुकान पर प्लास्टिक की शक्कर होने की जांच करते हुए खाद्य अधिकारी

Gulshan Patel

Publish: Jun, 20 2017 08:43:00 (IST)

Damoh, Madhya Pradesh, India
 सम्राट किराना दुकान पर प्लास्टिक की शक्कर होने की जांच करते हुए खाद्य अधिकारी

बाजार में बिक रही प्लास्टिक की शक्कर, जांच करने पहुंची खाद्य विभाग की टीमसम्राट किराना दुकान पर प्लास्टिक की शक्कर बिक्री होने कि खाद्य विभाग को मिली थी शिकायत

दमोह. जिला खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा मंगलवार को शहर के विभिन्न प्रतिष्ठानों पर जांच कार्रवाई कि गई। आयोजित हुई इस कार्रवाई के संबंध में खाद्य अधिकारी राकेश कुमार अहिरवाल ने बताया है कि बाजार में बिक रहे खड़ा धनिया व शक्कर की गुणवत्ता को जांचने के लिए कुछ दुकानों से सेंपल लिए गए हैं जिन्हें राज्य प्रयोगशाला भेजा गया है। राकेश अहिरवाल ने बताया कि  शहर के राय चौराहा स्थित मेसर्स गोविंद किराना स्टोर्स प्रो. गोविंदराम सेवलानी की दुकान से खड़ा धनिया का सर्विलियेंस नमूना जांच के लिए लिया गया है। परिसर के निरीक्षण के दौरान फुड सेफ्टी डिस्प्ले बोर्ड मौके पर नहीं पाया गया है।

 इसी तरह राय चौराहा स्थित मेसर्स मनोज किराना एंड जनरल स्टोर्स प्रो. प्रकाशचंद आहूजा की किराना दुकान से खड़ा धनिया का नमूना लिया गया है। इसी तरह आजाद मार्केट के पास मेसर्स सम्राट किराना स्टोर्स प्रो. ठाकुरदास आयलानी की किराना दुकान से शक्कर का सेंपल लिया गया। बताया गया है कि इस दुकान से प्लास्टिक शक्कर की बिक्री किए जाने की शिकायत खाद्य विभाग को प्राप्त हुई थी जिसके चलते कार्रवाई कि गई है। मौके पर दुकान में रखी शक्कर को पानी में घोलकर भी देखा गया। खाद्य सुरक्षा विभाग ने समस्त किराना खाद्य पदार्थ का विक्रय करने वाले दुकानदारों को निर्देष दिए हैं कि वे अपने खाद्य प्रतिष्ठान से बिना बैच नंबर व पैकिंग डेट के किसी भी प्रकार की पैक्ड खाद्य सामग्री का संग्रह व विक्रय नहीं करें और ऐसा होता पाए जाने पर कार्रवाई कि जाएगी। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned