मगरोन पुलिस ने किया कुख्यात आरोपी गिरफ्तार 

Widush Mishra

Publish: Jun, 20 2017 08:56:00 (IST)

Damoh, Madhya Pradesh, India
मगरोन पुलिस ने किया कुख्यात आरोपी गिरफ्तार 

बाबा बनकर काट रहा था फरारी

दमोह. जिले के मगरोन थाना पुलिस ने एक कुख्यात फरार आरोपी को गिरफ्तार किया हैै। आरोपी पर मगरोन पुलिस थाने मे हत्या, लूट सहित कई गंभीर अपराध दर्ज हैं। आरोपी की काफी समय से पुलिस को तलाश थी। पुलिस द्वारा की गई इस गिरफ्तारी के संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि कुख्यात आरोपी अशोक ऊर्फ पिंटू गोस्वामी पिता चतुर्भुज गोस्वामी उम्र 29 वर्ष  निवासी सगरोन को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया है कि आरोपी के खिलाफ एक हत्या, दो लूट, बम विस्फोट सहित अन्य मामले दर्ज हैं। आरोपी पिछले तीन वर्षों से पुलिस गिरफ्त से बाहर चल रहा था। 

साधु का चोला पहनकर किया गुमराह

पुलिस ने बताया है कि आरोपी अशोक ऊर्फ पिंटू  ने पुलिस से बचने के लिए साधु संतों का चोला धारण कर लिया था और साधु संतों के साथ रहने लगा था। आरोपी ने अपनी पहचान बदलकर अविनाश गिरी पहचान बना ली थी और यह संत अविनाश गिरी के नाम से जाना जाने लगा था। संतों को गुुमराह कर यह श्रीपंच दस जूना अखाड़ा का सदस्य बन गया था, और पिछले वर्ष उज्जैन में आयोजित हुए कुंभ में अखाड़ा के सहयोग से नागा साधु की दीक्षा ले ली थी। 

गवाहों को धमकाने पहुंचा बरोदा

आरोपी नागा साधु बनने के बाद पूर्व में दर्ज मामलों में शामिल गवाहों को धमकाने का प्रयास करता रहा और छुपकर परिजनों से मिलना भी इसका जारी रहा। इसी के चलते यह यह थानांतर्गत बरोदा गांव आया था, जिसकी जानकारी मुखबिर द्वारा पुलिस को मिली थी। थाना प्रभारी मनीष मिश्रा, प्र.आर.कृपाशंकर तिवारी, आरक्षक अविनाश, बृजेश द्वारा एसपी तिलक सिंह के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए आरोपी की घेराबंदी की गई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned