World Yoga Day .नेता, मंत्री से संत्री तक आज सभी दिखेंगे जमीन पर

damoh
World Yoga Day .नेता, मंत्री से संत्री तक आज सभी दिखेंगे जमीन पर

योगाभ्यास को लेकर तैयारियां पूर्ण आज पूरे विश्व में मनाया जाएगा योग दिवस, समारोह में मंत्री, सांसद, कलेक्टर एसपी सहित पहुंचेेंगे गणमान्य नागरिक, करेंगे योग

दमोह.  आज 21 जून अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर जिले भर में योगाभ्यास की तैयारियों के बाद उसे अंजाम दिया जाएगा। तीसरे अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम एसीलेंस स्कूल के मैदान में सुबह6.30 से शुरूआत की जाएगी। वित्त और वाणिज्यिक कर मंत्री जयंत कुमार मलैया मुख्यरूप से मौजूद रहेंगे। इस समारोह में कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी को दिशा निर्देशित किया कि सभी व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली जाएं। जिसमें बारिश को देखते हुए वॉटरपू्रफ टंपाल लगाने के निर्देश के बाद तैयारियों को अंजाम दिया गया।  कलेक्टर ने सभी अधिकारियों से इस आयोजन में उपस्थित होने के लिए कहा है कि भारत सरकार द्वारा प्रस्तावित योग प्रदर्शन का कार्यक्रम सम्पूर्ण देश में एक ही समय पर आयोजित किया जाएगा।       कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने कहा कि जिले के साथ ही सभी तहसील विकासखण्ड एवं पंचायत मुख्यालयों पर आयोजन किए जाएंगें।  इस आयोजन का व्यय संस्थान कार्यालय स्वयं ही वहन करेंगे। जिला स्तर पर सामूहिक कार्यक्रम आयोजन के लिए शासन स्तर से राशि मुहैया कराई जाएगी।  शासकीय एवं अशासकीय स्कूलों के कक्षा 7 वीं से 12 वीं तक के विद्यार्थियों व कॉलेज के सभी छात्र-छात्राओं से कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे की अपील की है। 
इस तरह होगी कार्यक्रम की शुरूआत-   सभी सहभागी गण की सुबह 6.30 बजे तक तक अतिथिगण का आगमन  6.45 बजे  मध्यप्रदेश गान 6.47 बजे  मुख्यमंत्री का संदेश 6.50 बजे, सामान्य योग अभ्यास क्रम 7 बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक। भारत सरकार द्वारा निर्धारित किए अनुसार योगाभ्यास।  प्रदेश में उक्त प्रस्तावित कार्यक्रम ऑल इंडिया रेडियो के माध्यम से एक साथ प्रसारित किया जायेगा, आयोजन स्थल पर इस कायक्रम के प्रसारण के लिए भारत सरकार द्वारा उस दिन दूरदर्शन से यह फि ल्म प्रसारित की जाती है, तो उस फिल्म को एलसीडी पर या अन्य स्त्रोत से आयोजन स्थल पर दिखाया जा सकता है। साथ ही प्रोजेक्टर की व्यवस्था की जा सकती है और योग कार्यक्रम का प्रसारण प्रोजेक्टर के माध्यम से किया जा सकता है। जिला जेल में जेलर एनएस राणा ने भी जेल में योगाभ्यास की तैयारियां पूर्ण करा लीं हैं। यहां पर करीब एक सप्ताह तक पतंजलि से जुड़ी जिला योग प्रचारिका ज्योति तिवारी ने पं. केके परोहा के मार्गदर्शन में बंदियों को योगाभ्यास सिखाया। आज जेल के बंदी भी योगाभ्यास करेंगे।  

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned