घर का सामान फेंकने का विरोध करने पर लडक़ी को जड़ा थप्पड़

Datia, Madhya Pradesh, India
घर का सामान फेंकने का विरोध करने पर लडक़ी को जड़ा थप्पड़

अतिक्रमण हटाने के दौरान पुलिस की तानाशाही...

दतिया/उनाव. वर्षों से पंचायत भवन की जमीन पर मकान बनाकर रहने वाले एक परिवार को बेघर करने पहुंची पुलिस की तानाशाही सिर चढक़र बोली। घर का सामान फैंकने से रोकने पर पुलिस ने लडक़ी में थप्पड़ जड़ दिया।

हुआ यूं कि कस्बे के पंचायत भवन की जमीन पर वर्षों से अतिक्रमण था। इसे हटाने और मकान को तोडऩे के लिए सोमवार को नायब तहसीलदार ओपी तिवारी पुलिस के साथ जा पहुंचे। मौके पर पाया कि जमीन पर भरत श्रीवास्तव ने कमरा बना रखा है। जेसीबी के साथ पहुंची राजस्व टीम व पुलिस ने अतिक्रमण हटाने की कोशिश की। भरत की नातिन निक्की भी इस दौरान मौजूद थी। उसने घर से सामान फेंकने से मना किया तो पुलिस तैश में आ गई। कोतवाली थाना में पदस्थ एसआई रचना माहौर ने निक्की में जोरदार थप्पड़ जड़ दिया।  

मौके पर मौजूद अधिकारियों के मुताबिक झांसी गेट से लेकर दतिया दरवाजे के बीच में ग्राम पंचायत  की जमीन पड़ी है। इस पर भरत श्रीवास्तव के अलावा अन्य लोगों ने भी कब्जा कर रखा है। उन्हें चार महीने का वक्त दिया गया था। बावजूद इसके उन्होंने जगह खाली नहीं की। जबकि अतिक्रामकों का कहना है कि उन्हें पहले से भवन खाली करने का नोटिस नहीं दिया। वे अपना सामान हटा ही रहे थे कि पुलिस ने तेजी से खाली करने को कहा। जरा से विरोध करने पर निक्की में थप्पड़ मार दिया । इधर कुछ लोगों का कहना है कि सरपंच अपने चहेतों को तो अतिक्रमण करा रहा है जबकि जो लोग पहले से रह रहे हैं उनसे खाली करा रहा  है।

दिया था वक्त
ग्राम पंयायत की जमीन पर से अतिक्रमण हटाने के लिए चार महीने का वक्त दिया गया था। बावजूद जमीन खाली नहीं की गई इसलिए विभाग को पुलिस की मदद से यह कार्रवाई करनी पड़ी।

ओपी तिवारी, नायब तहसीलदार  

मुझे जानकारी नहीं

अतिक्रमण हटाने के दौरान लडक़ी विरोध कर रही थी। हो सकता है महिला पुलिस ने उसे रोकने के लिए थप्पड़ मारा हो। मेरी जानकारी में यह मामला नहीं है। 

राजेश सातनकार, थाना प्रभारी, उनाव

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned