कांग्रेस ने उतारे छह नेता, पूरे दिन मोदी सरकार को कोसा

Shankar Sharma

Publish: May, 17 2017 12:42:00 (IST)

New Delhi, Delhi, India
कांग्रेस ने उतारे छह नेता, पूरे दिन मोदी सरकार को कोसा

कांग्रेस ने मोदी सरकार को हर मोर्चे पर विफल करार देते हुए मंगलवार को कहा कि तीन साल के शासन में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पोल खुल गई है

नई दिल्ली. कांग्रेस ने मोदी सरकार को हर मोर्चे पर विफल करार देते हुए मंगलवार को कहा कि तीन साल के शासन में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पोल खुल गई है। पार्टी ने कहा कि वह जनता तक अपनी बात पहुंचाने के लिए देशभर में आंदोलन छेड़ेगी।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीपङ्क्षसह सुरजेवाला, ज्योतिरादित्य ङ्क्षसधिया, सचिन पायलट, आरपीएन ङ्क्षसह, सुष्मिता देव और राम्या दिव्यास्पंदना ने मोदी सरकार की नीतियों पर जमकर हमला किया। नेताओं ने कहा कि पिछले तीन साल के दौरान यह सरकार किसान, युवा, गरीब, मजदूर के हितों, महिला सुरक्षा और पाकिस्तान नीति जैसे संवेदनशील मुद्दे पर पूरी तरह विफल रही है और जनता से उसने जो वादे किए थे वे सब झूठे साबित हुए हैं।


कांग्रेस ने मोदी सरकार के कामकाज पर इस दौरान 'तिकड़मों की भरमार और लीपापोती की सरकार' नाम से एक वीडियो  जारी किया।  इसमें बताया कि है केंद्र सरकार नोटबंदी, पाकिस्तानी घुसपैठ, सामाजिक सुरक्षा तथा मनरेगा जैसे मोर्चों पर सरकार ने देश को निराश किया है। लोग इस सरकार से परेशान हैं।

भाजपा और उसकी सरकार ने जमीनी स्तर से मुंह मोड़ दिया है। उसका सिद्धांत भी बदल गया है इसलिए जम्मू-कश्मीर में उपमुख्यमंत्री पद पाने के लिए पार्टी ने पीडीपी के साथ गठबंधन किया है।
सचिन पायलट, अध्यक्ष ,राजस्थान कांग्रेस

पार्टी वैकल्पिक व्यवस्था के लिए और पारदर्शी सरकार का एजेंडा लेकर जनता के बीच जाएगी। भाजपा जश्न मनाने में माहिर पार्टी है। मप्र में नर्मदा की स्वच्छता के लिए करोड़ों खर्च किए।  
ज्योतिरादित्य ङ्क्षसधिया, मुख्य सचेतक

'तिकड़मों और लीपापोती की सरकार 'है। मोदी शासन में सांप्रदायिक सौहार्द, उदार विचारधारा और धर्मंनिरपेक्षता की नींव कमजोर हुई है। रणदीपङ्क्षसह सुरजेवाला, प्रमुख, संचार विभाग कांग्रेस

कांग्रेस के बड़े आरोप

तीन साल में देश में 12 बड़े आतंकी हमले होते हैं और इनकी जांच के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लोगों को बुलाया।

सरकार ने पाकिस्तान को लेकर तथा नक्सलियों के खिलाफ नीतियां बनाई थीं लेकिन लागू नहीं किया

युवाओं के लिए रोजगार के अवसर घट रहे हैं। महिलाओं के साथ यौन अपराध की घटनाएं 23 फीसदी तक बढ़
गई है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned