दो विमानों में बम की सूचना, दिल्ली एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप

Rakesh Mishra

Publish: Mar, 17 2016 02:45:00 (IST)

New Delhi, Delhi, India
दो विमानों में बम की सूचना, दिल्ली एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआईए) में दो विमानों में बम रखे होने की सूचना से मचा हड़कंप

नई दिल्ली। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआईए) में गुरुवार दोपहर दो विमानों में बम रखे होने की सूचना फैलने से हड़कंप मच गया, जिससे दो उड़ानों को तत्काल रोकना पड़ा। जिन दो विमानों में बम होने की खबर मिली है, उनमें एक विमान नेपाल जा रहा था तो दूसरा विमान भुवनेश्वर जा रहा था। नेपाल जाने वाले विमान में 164 यात्री सवार थे, वहीं भुवनेश्वर जाने वाले विमान में 184 लोग थे। एक विमान को 11 बजे टेक ऑफ करना था, तो दूसरे विमान को 11.30 बजे जाना था। एक विमान जहां नेपाल एयरलाइंस का है तो दूसरा विमान एयर इंडिया का है।

ये भी पढ़ेंः इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर उड़ती देखी गई संदिग्ध चीजें

हवाई हड्डा अधिकारियों के अनुसार किसी अज्ञात शख्स ने आईजीआईए के गुडग़ांव स्थित कॉल सेंटर में फोन कर विमानों में बम रखे होने की सूचना दी, जिस पर फौरन कार्रवाई की गई और काठमांडू जाने वाली नेपाल एयरलाइंस तथा भुवनेश्वर जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान को तत्काल रोक दिया गया। बताया जा रहा है कि एयर इंडिया के विमान में चार सांसद भी सवार थे। हालांकि ये सांसद कौन, फिलहाल इसके बारे में पता नहीं चला है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार दोनों विमानों से सभी यात्रियों को उतार दिया गया है और उनके सामान की तलाशी ली गई। विमान के अंदर चप्पा-चप्पा छाना गया। पुलिस फोन करने वाले शख्स की पहचान करने की कोशिश कर रही है। जांच के दौरान विमान या किसी यात्री के सामान में बम जैसी किसी वस्तु के मिलने की कोई पुष्टि अभी तक नहीं की गई है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned