प्रकाश जावड़ेकर ने दिया तीन साल का ब्योरा

Shankar Sharma

Publish: May, 17 2017 12:36:00 (IST)

New Delhi, Delhi, India
प्रकाश जावड़ेकर ने दिया तीन साल का ब्योरा

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को अपने मंत्रालय के तीन साल का लेखा-जोखा पेश किया। इस दौरान उन्होंने नए केंद्रीय विद्यालयों, आईआईटी-आईआईएम से लेकर नए नियमों का जिक्र किया

नई दिल्ली. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को अपने मंत्रालय के तीन साल का लेखा-जोखा पेश किया। इस दौरान उन्होंने नए केंद्रीय विद्यालयों, आईआईटी-आईआईएम से लेकर नए नियमों का जिक्र किया, हालांकि नई शिक्षा नीति कब तक जारी होगी? इस पर उन्होंने चुप्पी साधे रखी।

प्रकाश जावड़ेकर ने दावा किया कि सरकार ने सबको शिक्षा, अच्छी शिक्षा का अपना वादा पूरा किया है। पिछले 3 साल में 59 केंद्रीय विद्यालयों का काम शुरू किया गया और 50 नए केंद्रीय विद्यालय मंज़ूर किए। 62 नए जवाहर नवोदय विद्यालयों को भी मंजूरी दी गई है।

जावड़ेकर ने आगे कहा कि सरकार ने 7 नए आईआईएम और 6 नए आईआईटी के साथ बिहार के मोतीहारी में नई केंद्रीय यूनिवर्सिटी को भी मंजूरी दी है। बजट के अतिरिक्त पूंजी सुनिश्चित करने के लिए  हायर एजुकेशन फाइनेंसिंग एजेंसी (हीफा) का गठन किया है। जावड़ेकर ने कहा कि 31 अगस्त तक देश के सभी 38 केंद्रीय विश्वविद्यालयों वाई-फाई की सेवा शुरू कर दी जाएगी। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned